×

IND vs ENG:नॉटिंघम में खेला जाएगा पहला टेस्ट , ऐसा होगा टीम इंडिया का प्लेइंग XI
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स  डेस्क।।।  भारत और इंग्लैंड के बीच पांच  टेस्ट मैचों  की सीरीज बुधवार से खेली जानी है।  दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच  4 अगस्त से   खेला जाएगा। नॉटिंघम में खेले जाने वाले  इस मैच के तहत भारतीय  टीम के सामने प्लेइंग इलेवन को  चुनने को चुनौती  रहने वाली है। बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम  अपने खिलाड़ियों की चोटों से परेशान है।

IND vs ENG:अब कौन लेगा चोटिल मयंक अग्रवाल की जगह, टीम इंडिया के पास  ये हैं विकल्प
 


'

पहले ही  शुभमन गिल , वाशिंगटन सुंदर और  आवेश खान  अपनी चोट  की वजह से दौरे से  बाहर हो चुके हैं। हाल ही  में अभ्यास के दौरान स्टार सलामी बल्लेबाज  मयंक अग्रवाल को भी चोट का सामना करना पड़ा । मयंक अग्रवाल  के चोटिल होने  के बाद  भारतीय टीम के सामने   मुश्किलें खड़ी हो गई हैं कि  वह रोहित शर्मा के साथ किसे  बतौर ओपनर  उतारेगी।

BAN vs AUS 1st T20I: बांग्लादेश  और  ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 , जानिए  कब-कहां देखें LIVE

पहले टेस्ट मैच के तहत  भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो    केएल राहुल  और  रोहित  शर्मा का पारी का आगाज कर सकते हैं । वहीं मध्यक्रम की जिम्मेदारी   चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे के कंधों पर होगी।  विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम के साथ ऋषभ पंत होंगे।

बतौर  ऑलरांडर रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर में से किसी एक को मौका मिल सकता है। वहीं    बतौर स्पिनर आर अश्विन टीम के साथ होंगे, जो  हाल ही में शानदार फॉर्म में भी रहे हैं। इसके अलावा  मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह   तेज गेंदबाज के रूप में  होंगे। वहीं ईशांत शर्मा और    मोहम्मद सिराज में से किसी एक को मौका मिल  सकता है।

IND VS ENG: कप्तान विराट कोहली ने बताया कैसे इंग्लैंड में जीतेंगे टेस्ट सीरीज, कही दिल की बात

भारत की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा/शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा/मोहम्मद सिराज.