×

IND VS ENG लीड्स टेस्ट का पहला दिन इंग्लैंड के नाम , मुश्किल में फंसी टीम इंडिया 
 

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क ।।। भारत  और इंग्लैंड के बीच  लीड्स  के हेडिंग्ले में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है।   मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया ।  कप्तान विराट कोहली का यह फैसला  गलत साबित हुआ  क्योंकि  भारत की पहली पारी में     78 रनों पर जाकर ही ढेर हो गई।

IND vs ENG, 3rd Test बल्ले से  रहे नाकाम  लेकिन Virat Kohli ने  फिर भी रच दिया इतिहास
 


भारतीय टीम के लिए पहली पारी में महज दो बल्लेबाज  दहाई का आंकड़ा छू सके ।  टीम इंडिया के लिए ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने  19 रन बनाए, वहीं   अजिंक्य  रहाणे    18 रन की पारी खेली। दूसरी  ओर इंग्लैंड की ओर से घातक गेंदबाजी देखने को मिली। इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे  भारतीय बल्लेबाज बेबस नजर आए।

IND vs ENG बदतमीजी पर उतरे अंग्रेज दर्शक, Mohammad Siraj के साथ की ये  हरकत, देखें  वायरल VIDEO


इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज  जेम्स एंडरसन  और क्रैग ओवरटन ने तीन -तीन विकेट लिए । वहीं ओली रॉबिन्सन  और सैम कुर्रन ने 2-2 विकेट लिए । वहीं इसके जवाब  में उतरी   इंग्लैंड को रोरी बर्न्स और हसीब  हमीद ने शानदार  शुरुआत दिलाई। पहले दिन  का खत्म होने तक रोरी बर्न्स और हसीब हमीद  अर्धशतक जड़े चुके थे।
IND VS ENG  करियर की सबसे खराब फॉर्म में Virat Kohli, पिछली 50 पारियों से नहीं जड़ सके सेंचुरी
 

पहले  दिन स्टंप तक  इंग्लैंड का स्कोर  बिना विकेट गंवाए  120 रन था । इंग्लैंड  ने  42 रनों   की बढ़त भारत पर हासिल कर ली थी। इंग्लैंड के लिए रोरी बर्न्स 52 और हसीम हमीद   60 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।  लीड्स में पहले दिन जिस तरह से इंग्लैंड ने खिलाया दिखाया है उसके बाद भारतीय टीम मुश्किल में फंस  गई है । टीम इंडिया के  लिए मुकाबले में वापसी आसान नहीं रहने वाली है। दूसरे  दिन का खेल भारतीय टीम के लिए अहम होगा , जहां वापसी के इरादे से मैदान में  होगी।