×

IND VS ENG इंग्लैंड की पहली पारी  432 रन पर सिमटी,  भारत पर  हासिल की  विशाल बढ़त

 

 स्पोर्टस न्यूज डेस्क ।  भारत   और इंग्लैंड के बीच तीसरे  टेस्ट मैच के तहत लीड्स  के हेडिंग्ले  मैदान   पर भिड़ंत जारी है । आज यानि शुक्रवार को मैच का तीसरा दिन है।  ख़बर लिखने  तक इंग्लैंड की पहली पारी  332   रनों पर ऑलआउट हुई है । इंग्लैंड ने पहली पारी के  आधार पर भारत पर   354 रनों की विशाल बढ़त हासिल की है।

बता दें कि मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया । टीम इंडिया   पहली पारी में  78 रनों  पर जाकर ढेर हो गई । भारतीय टीम के के लिए दो ही बल्लेबाज दहाई का अंक छू सके । रोहित शर्मा ने जहां  19 रन की  पारी खेली, वहीं  अजिंक्य रहाणे ने 18 रन बनाए । इंग्लैंड के लिए पहली पारी में   जेम्स एंडरसन और क्रैग ओवरटन ने 3-3 विकेट लिए हैं।

वहीं ओली रॉबिन्सन  और  सैम कुर्रन दो-दो विकेट लिए । दूसरी इसके जवाब में इंग्लैंड ने कप्तान   जो रूट   के  शतक,  रोरी बर्न्स, डेविड मलान और हसीब   हमीद के अर्धशतक के दम पर   432 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए जो रूट ने  121 रनों की पारी खेली, डेविड मलान ने 70 रनबनाए।

वहीं   हसीब हमीद ने   68 रनों की पारी खेली ,वहीं  रोरी बर्न्स   ने    61 रनों की पारी खेली। वहीं जॉनी बेयरस्टो ने 29   क्रैग ओवरटन ने भी 32 रन बनाए। दूसरी भारत के लिए पहली पारी में सबसे ज्यादा चार विकेट  मोहम्मद शमी ने लिए , वहीं  बुमराह, मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए। तीसरे टेस्ट मैच के तहत टीम इंडिया पर हार का संकट है और वह अब दबाव में आ गई है।