×

IND VS ENG इंग्लैंड टीम पर  14 साल बाद  मंडराया 'महासंकट', टीम इंडिया को होगा फायदा
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।  भारत और  इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 12  अगस्त  गुरुवार से   खेला जाएगा।इस मुकाबले से  पहले इंग्लैंड टीम  पर महासंकट मंडरा गया है।दरअसल स्टुअर्ट ब्रॉड के बाद  जेम्स एंडरसन भी चोटिल हो गए हैं । ख़बरों की माने तो एंडरसन  की जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है ।

IND vs ENG लॉर्ड्स टेस्ट से पहले संकट में इंग्लैंड, खतरनाक तेज गेंदबाज हुआ चोटिल 

स्टुअर्ट   ब्रॉड की पिंडली के मांसपेशियों में चोट  हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। इंग्लैंड की टीम पर अब   14 साल बाद घर में बड़ा संकट मंडरा गया है। ऐसा इसलिए है क्योंकि   दूसरे  टेस्ट मैच में ब्रॉड के साथ   एंडरसन भी बाहर हो सकते हैं । अगर दोनों  गेंदबाज लॉर्ड्स  टेस्ट मैच से बाहर हो जाते हैं तो  यह  2007 के बाद दूसरा घरेलू टेस्ट होगा जिसमें ना तो एंडरसन और ना ही ब्रॉड  टीम का हिस्सा होंगे।

Team India का  साथ छोड़ेंगे   हेड कोच Ravi Shastri , रिपोर्ट्स में किया गया दावा 

 

गौरतलब हो कि इससे पहले इंग्लैंड ने साल  2007 में      वेस्टइंडीज के साथ   4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी और चार टेस्ट में एंडरसन और ब्रॉड  इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं थे। हालांकि तब इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को  3-0 से जीतने में सफल रहा था। जेम्स एंडरसन मौजूदा टेस्ट सीरीज के तहत शानदार फॉर्म में हैं।

PAK क्रिकेट में सैलरी को लेकर छिड़ा विवाद,  PCB से खिलाड़ियों की ने की  ये अपील

उन्होंने   नॉटिंघम में पहले   टेस्ट मैच में  4 विकेट लिए। हालांकि बारिश  की वजह से  मुकाबला रद्द हो गया । एंडरसन   ने  पहले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली को शून्य पर पवेलियन  की राह दिखाई। यही नहीं    उन्होंने पहली पारी में केएल राहुल को आउट करके  टेस्ट  में 620 विकेट    के आंकड़ों को छुआ है। साथ ही एंडरसन ने भारत के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले को टेस्ट विकेट के मामले में भी पीछे  छोड़ा है।