×

IND VS ENG:इन दो भारतीय बल्लेबाजों पर संकट, बल्ला नहीं चला तो खत्म हो जाएगा करियर

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और इंग्लैंड के बीच  पांच टेस्ट मैचों की सीरीज     4 अगस्त से शुरु होने जा रही है।  इस टेस्ट सीरीज में  भारत के कई बल्लेबाजों पर शानदार प्रदर्शन करने का दबाव है । इनमें  चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भी ऐसे  ही बल्लेबाज हैं । बता दें कि  पुजारा और रहाणे  पिछले कुछ समय से   अच्छी फॉ़र्म में नहीं हैं ।

IPL  2021: केकेआर के लिए अच्छी ख़बर, दूसरे चरण में खेलेगा ये  खिलाड़ी
 

इन दोनों बल्लेबाजों से भारतीय टीम को नुकसान हो रहा है। ऐसे  में अगर इंग्लैंड के खिलाफ पांच  टेस्ट मैचों की सीरीज में भी  ये  दोनों बल्लेबाज      रन नहीं बना पाते हैं तो भविष्य में  इनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो सकते हैं। बता दें कि  चेतेश्वर पुजारा  भारतीय टीम के  सबसे भरोसेमंद  बल्लेबाज माने जाते हैं । उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ   लगातार दो  सीरीज में जीत दिलाने में    बड़ी भूमिका निभाई। लेकिन उनका अब पिछला कुछ प्रदर्शन निराशाजनक रहा है।

  T20 World Cup:भारत -  पाकिस्तान के मुकाबले की तारीख हाई सामने, जानिए कब खेला जाएगा हाईवोल्टेज मैच
 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में  भी पुजारा ने खराब प्रदर्शन किया । उन्होंने   2019 के बाद से  कोई शतक नहीं लगाया ।    अजिंक्य रहाणे भी टीम इंडिया के मैच जिताऊ   खिलाडी़ हैं । उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शतक  जड़ा था  लेकिन  इसके बाद से वह  प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।

Ind vs Eng:पहले टेस्ट मैच में शतक  जड़ते  ही  Virat Kohli ध्वस्त कर देंगे ये World Record
 

 

अजिंक्य रहाणे और  चेतेश्वर पुजारा  अगर  शानदार प्रदर्शन  अब  आगे भी नहीं करते हैं तो उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी ले  सकते हैं । मध्यक्रम के लिए  भारतीय टीम के पास  सूर्युकमार यादव  और केएल राहुल जैसे बल्लेबाज हैं ।  सूर्यकुमार यादव इंग्लैंड दौरे पर पहुंच चुके हैं और वह दूसरे टेस्ट मैच  से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं केएल राहुल  इस टेस्ट  सीरीज का हिस्सा हैं। रहाणे और  पुजारा को टीम में अपनी जगह बचाने के लिए रन बनाने होंगे।