×

IND VS ENG: कप्तान विराट कोहली ने बताया कैसे इंग्लैंड में जीतेंगे टेस्ट सीरीज, कही दिल की बात
 

 

 जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज  के तहत  कप्तान विराट कोहली की निगाहें  जीत पर रहने वाली हैं। सीरीज के आगाज    से पहले विराट कोहली ने  बताया है कि वह किस तरह से इंग्लैंड के खिलाफ  जीत दर्ज कर सकते हैं।

 विराट ने सोमवार को बात करते हुए कहा कि ,  इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने के लिए बहुत ज्यादा कोशिश  और पूरी तरह से श्रेष्ठता  हासिल करने पर  ध्यान देना जरूरी है  । बता दें कि पिछले दौरे पर इंग्लैंड   के खिलाफ भारतीय टीम ने  टेस्ट सीरीज   1-4 से गंवाई थी । ऐसे में इस बार भी भारतीय टीम के सामने चुनौतियां  भी होंगी।

 विराट ने स्काई स्पोर्ट्स के कमेंटेटर   दिनेश कार्तिक के साथ बातचीत में कहा  कि  5 टेस्ट मैचों की सीरीज में हमें हर दिन अथक प्रयास के साथ श्रेष्ठता हासिल करने पर ध्यान जा रखना होगा। यहां आपको खुद से यह कहना होगा कि  आप कड़ी मेहनत करना चाहते हैं  और ऐसी परिस्थितियों का सामना करना चाहते हैं जो हर दिन हर टेस्ट मैच में कठिन होती है।

साथ ही विराट कोहली ने कहा , आपको इस  तरह के  कार्यभार के लिए  मानसिक तौर पर तैयार रहना होगा ।  विराट ने साथ ही  कहा कि  मेरे लिए  व्यक्तिगत रूप से  यहां टेस्ट मैच या टेस्ट सीरीज जीतने से ज्यादा कुछ नहीं है ।  उन्होंने आगे कहा कि हम मैदान पर कदम रखते हैं और हम प्रतिस्पर्धा  करते हैं। हम हर टेस्ट मैच जीतना चाहते हैं। यही  मेरे लिए मायने रखता है क्योंकि फिर से यह एक संस्कृति   की तरह है ये परिणाम है।