×

IND VS ENG दूसरे Test मैच से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। भारत  और इंग्लैंड के बीच     नॉटिंघम में खेला  गया पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से रद्द  हो गया। ऐसे में दोनों टीमों के बीच सीरीज फिलहाल 0-0 की  बराबरी पर है।  टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच  लंदन के  ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर होगा। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी ख़बर आई है।

T20 World Cup के लिए न्यूजीलैंड ने किया अपनी टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी किया बाहर
 

दरअसल   लॉर्ड्स में टीम इंडिया के लिए जीतना आसान नहीं रहने वाला है। अगस्त  2018 में भारत और इंग्लैंड की टीमें जब लॉर्ड्स में एक दूसरे  से भिड़ीं थीं तो  इंग्लैंड ने तीन दिन में मात दे दी थी। अगस्त  2018 में लॉर्ड्स की हरी पिच पर भारत के स्टार खिलाड़ी रन बनाना तो दूर    टिक भी नहीं सके  थे। मुकाबले में भारत की पहली पारी 47 ओवर में 107 पर ऑलआउट हो गई थी,

BAN vs AUS  बांग्लादेश के सामने ऑस्ट्रेलिया का हुआ बुरा हाल,  62 रन के  स्कोर पर ढेर होकर बनाया घटिया रिकॉर्ड
 

वहीं दूसरी पारी में  130 रन बनाए थे। टीम इंडिया को इंग्लैंड ने   तब पारी और 159 रनों से मात देने का काम किया था। टीम इंडिया  अब जब  दोबारा लॉर्ड्स के मैदान पर उतरेगी तो  पिछले  दौरे के प्रदर्शन का   विराट सेना पर मनोवैज्ञानिक दबाव होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहला टेस्ट ड्रॉ होने के बाद  दोनों टीमों के लिए अब जीत जरूरी है ।

IND VS ENG  Mohammad Siraj की गेंदबाजी का कायल हुआ ये पाकिस्तानी दिग्गज,  तारीफ में कही बड़ी बात

ऐसे में  दूसरे टेस्ट मैच के तहत भारत और इंग्लैंड दोनों ही जीत के लिए जोर लगा सकती हैं। टीम इंडिया के लिए पहले टेस्ट मैच में   गेंदबाजों की अपेक्षा बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया । ऐसे में अब उनसे दूसरे टेस्ट मैच केतहत शानदार प्रदर्शन करने की  उम्मीद रहने वाली है।