×

IND  vs AUS : केएल राहुल के बाद कौन बनेगा उपकप्तान, ये तीन खिलाड़ी हैं दावेदार 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए केएल राहुल को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी ।लेकिन सीरीज के दोनों ही मैचों में केएल राहुल का खराब प्रदर्शन रहा और इस वजह से बीसीसीआई ने उनसे यह उपकप्तानी की जिम्मेदारी छीन ली । सबसे बड़ा सवाल यह है कि केएल राहुल के बाद अब आखिरी दो टेस्ट मैच में कौन सा खिलाड़ी उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेगा। केएल राहुल के बाद भारत की टेस्ट टीम में उपकप्तान बनने के दावेदार तीन खिलाड़ी नजर आते हैं ।आइए जानते हैं कौन से -

वेजिटेरियन होकर भी Virat Kohli ने खाया तला हुआ कीड़ा, खुद किया बड़ा खुलासा 
 

चेतेश्वर पुजारा-
धाकड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भारत के लिए यह जिम्मेदारी पहले भी संभाल चुके हैं ।उनके पास काफी अनुभव हैं। यही नहीं वह  टेस्ट के विशेषज्ञय खिलाड़ी हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में वह बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं। 

 IRE के खिलाफ जमकर बोला Smriti Mandhana का बल्ला, विस्फोटक पारी खेल रचा इतिहास
 

रविंद्र जडेजा -
घातक ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने हाल ही में चोट के बाद वापसी की है। कई महीनों पर बाद क्रिकेट खेल रहे जडेजा जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में रविंद्र जडेजा ने  गेंद और बल्ले दोनों से दमदार प्रदर्शन किया।मौजूदा सीरीज में भारत ने जो 2-0 के अजेय बढ़त ली है, उसमें  सबसे बड़ा योगदान जडेजा का ही है। रविंद्र जडेजा काफी अनुभवी हैं औलर जबरदस्त फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह उपकप्तान बनने के दावेदार हैं।

IND VS AUS :टेस्ट के बाद वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेगा यह घातक खिलाड़ी, जानिए कब तक होगी वापसी
 


आर अश्विन - घातक स्पिनर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले दोनों टेस्ट मैचों में प्रभावी प्रदर्शन किया है।अश्विन  भी अनुभवी के आधार पर उपकप्तान बनने के बड़े दावेदार हैं।