×

IND vs AUS: विराट कोहली ने बनाएंगे ये महारिकॉर्ड, बस चौथे टेस्ट में करना होगा ये काम 
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टेस्ट क्रिकेट के तहत विराट कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। विराट कोहली के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं।अब अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 मार्च से चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले के तहत विराट कोहली के पास महारिकॉर्ड बनाने का मौका रहेगा। विराट कोहली अब एक खास तिहरा शतक जड़ने का कारनामा कर सकते हैं।

WPL 2023 में बैटर BCCI ने चली खतरनाक चाल, AUS की ODI सीरीज में भी बढ़ने वाली हैं मुश्किलें
 

विराट कोहली यह रिकॉर्ड अपनी बल्लेबाजी में नहीं बल्कि फील्डिंग में बनाने वाले हैं।बता दें कि अहमदाबाद में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में विराट कोहली अगर एक कैच लेने में सफल रहते हैं तो वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कैचों का तिहरा शतक पूरा कर लेंगे। इस महारिकॉर्ड को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक जड़ने वाले भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी यह रिकॉर्ड नहीं बना सके।

WPL 2023 में तीन मैचों कें बाद क्या है टीमों की स्थिति, जानिए Points Table का हाल 
 

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 256 कैच लेने का रिकॉर्ड था, अब तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यह दुर्लभ रिकॉर्ड सिर्फ राहुल द्रविड़ के नाम ही है। राहुल द्रविड़ ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 334 कैच लपके थे , अब तक मौजूदा वक्त में खेलने वाले दुनिया का कोई क्रिकेटर अपने नाम यह रिकॉर्ड करने में सफल नहीं हो पाया है।

UPW-W vs GG-W WPL 2023 Highlights: सांसे रोक देने वाले मैच में यूपी ने गुजरात को हराया, जानिए मुकाबले का पूरा हाल
 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूप टेस्ट, वनडे और टी 20 में मिलाकर कुल 299 कैच लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। पिछले तीन साल में टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली ने  बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। इस क्रिकेट प्रारूप में उनका शतक का सूखा चल रहा है।हालांकि उम्मीद की जा रही है कि अहमदाबाद में होने वाले आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली बड़ी पारी खेलेंगे।