×

IND vs AUS: भारत की टेस्ट टीम में बोझ बने Virat Kohli, ये आंकड़े दे रहे हैं सबूत
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। पिछले कुछ समय में टेस्ट क्रिकेट के तहत विराट कोहली का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के दोनों मैचों में विराट कोहली उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके । विराट कोहली ने सबसे बड़ी पारी 44 रन की खेली है, जो दिल्ली टेस्ट में आई । विराट कोहली के फॉर्म ने टीम इंडिया की टेंशन बढ़ाई है।

IND vs AUS: शर्मनाक हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में मची भगदड़, आधी टीम लौटी अपने देश

टेस्ट में लंबे वक्त से विराट कोहली का शतक का सूखा चल रहा है।उम्मीद की जा रही थी कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शतक का सूखा खत्म करेंगे, लेकिन वह ऐसा अब तक नहीं कर पाए हैं। आपको बता दें कि विराट कोहली ने आखिरी शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लगा करारा झटका, पूरी सीरीज से हुआ कंगारू टीम का धाकड़ खिलाड़ी

विराट कोहली ने  उस वक्त 139 रनों की पारी टीम इंडिया के लिए खेली थी। 2019 के बाद से विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट के प्रदर्शन में गिरावट आई है। आंकड़ों पर गौर किया जाए तो  2019 के बाद से विराट कोहली ने 22 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 79 रन रहा है, लेकिन यह आंकड़े विराट कोहली जैसे बल्लेबाज के लिए सही नहीं हैं।

Womens T20 WC 2023 : सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने मारी एंट्री, अब इस घातक टीम से होगा सामना

विराट ने इन मैचों की पारियों में 26.13 की औसत से महज 993 रन बनाए हैं,जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी पहले दो टेस्ट मैच में तीन पारियों में 79 रन बना पाए हैं।विराट कोहली ने अपने आखिरी 6 मैचों में 26.50 की औसत से महज 265 रन बनाए हैं।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी दो टेस्ट मैचों  के तहत भी विराट कोहली के प्रदर्शन  पर नजरें अब रहने वाली हैं।