×

IND VS AUS :टेस्ट के बाद वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेगा यह घातक खिलाड़ी, जानिए कब तक होगी वापसी
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। बीसीसीआई ने बीते दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी दो टेस्ट मैच और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया । टीम इंडिया के लिए बुरी ख़बर यह रही कि चोटिल चल रहे घातक तेज गेंदबाज की वापसी नहीं हो पाई है। मैच विनर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबेे वक्त से चोट के चलते भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं,

Harmanpreet Kaur  ने टी 20 में किया  बड़ा कारनामा, रोहित-कोहली-धोनी कोई नहीं कर सका ऐसा 

उम्मीद की जा रही थी कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए जसप्रीत बुमराह को मौका मिलेगा, लेकिन टेस्ट सीरीज के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी जसप्रीत बुमराह खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। जसप्रीत बुमराह की वापसी ना होना टीम इंडिया के लिए टेंशन वाली बात है। दरअसल वनडे विश्व कप 2023 के लिहाज से भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज अहम रहने वाली है।

IND vs AUS: क्यों दुनिया की नंबर -1 टीम की भारत में हुई फजहीत, ये हैं तीन बड़े कारण
 

बता दें कि बुमराह की स्ट्रैस फ्रैक्चर से उबरने के प्रक्रिया काफी धीमी रही है, जिससे भारतीय टीम मैनेजमेंट चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वाले तीन वनडे में उन्हें खिलने का जोखिम नहीं उठा रहा है।

दिग्गज के बयान ने अचानक मचा दी सनसनी, Ravindra Jadeja की कारण इस खिलाड़ी को नहीं मिल पा रहा है मौका
 

बीसीसीआई जसप्रीत बुमराह को बड़े टूर्नामेंट से पहले फिट करना चाहता और इसलिए  उन्हें चोट से उबरने के पर्याप्त वक्त दिया जा रहा है। इस साल  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और वनडे विश्व कप  2023 के लिहाज से जसप्रीत बुमराह की उपयोगिता भारत के लिए बहुत ही अहम रहने वाली है। जसप्रीत बुमराह  के फिट ना होने से आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस की भी टेंशन बढ़ने वाली है। सवाल यही है कि क्या जसप्रीत बूमराह आईपीएल 2023  में खेलते नजर आएंगे या नहीं।बुमराह पूरी तरह ठीक नहीं हो पाते हैं तो सीजन के शुरुआती मैच छोड़ सकते हैं।