×

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग के दावेदार होंगे ये चार खिलाड़ी

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। साल के अंत में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरा करेगी , जहां प्रमुख रूप से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। वैसे हम यहां बता रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन सा खिलाड़ी विकेटकीपिंग करता हुआ नजर आ सकता है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीरीज के दौरान विकेटकीपिंग करने के चार दावेदार हैं । आइए जानते हैं-

Breaking, RR VS SRH:सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

केएल राहुल – स्टार खिलाड़ी केएल राहुल इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। आईपीएल 2020 में उनके बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले हैं और वह शानदार विकेटकीपिंग भी कर रहे हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड दौरे पर सीमित प्रारूप सीरीज में उनका प्रभावी प्रदर्शन रहा था। इन तमाम बातों को देखते हुए केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर भारतीय टेस्ट टीम में अब मौका मिल सकता है।

IPL 2020: RR के खिलाफ मैच से पहले SRH को लगा तगड़ा झटका, आई बुरी ख़बर

ऋषभ पंत – ऋषभ पंत भी टीम इंडिया के लिए एक बढ़िया विकल्प हैं । वह भारतीय टेस्ट टीम में बतौर विकेटकीपर भी हिस्सा रहे हैं । आईपीएल 2020 में उनका प्रभावी प्रदर्शन रहा है । ऐसे में माना जा रहा है कि ऋषभ पंत की दावेदार भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए मजबूत होती है।

डीविलियर्स या पोलार्ड ने नहीं बल्कि इस युवा खिलाड़ी ने लगाए हैं IPL 2020 में सबसे ज्यादा छक्के


संजू सैमसन – भारत के लिए फिलहाल तो संजू सैमसन ने सिर्फ सीमित प्रारूप के लिए डेब्यू ही किया है । पर अगर उन्हें टेस्ट में भी मौका मिलता है तो वह बतौर विकेटकीपर नजर आ सकते हैं। आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स को वह बतौर विकेटकीपिंग ही अपनी सेवाएं दे रहे हैं।


रिद्धिमान साहा – भारत के अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं रिद्धिमान साहा । यही नहीं साहा ने भारतीय टेस्ट टीम में बतौर विकेटकीपर अपनी सेवाएं दी हैं । साहा के पास ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेलने का अनुभव भी है ।