×

IND vs AUS: तीसरे वनडे में टीम इंडिया की जीत होगी पक्की, चेन्नई में दमदार है रिकॉर्ड
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के तीसरे मैच में 22 मार्च को आमने -सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 10 विकेट से हार मिली थी। टीम इंडिया पर अब सीरीज जीतने का दबाव रहने वाला है।मुकाबले से पहले गौर कर रहे हैं कि चेन्नई में भारत का रिकॉर्ड कैसा है। भारत ने चेन्नई के चेपॉक मैदान पर आखिरी मैच 15 नवंबर 2019 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

 IND vs AUS के बीच तीसरा वनडे हो सकता है रद्द? सामने आई चौंकाने वाली बड़ी वजह 
 

इस मैच में भारत को 8 विकेट से हार मिली थी। मुकाबले में तब भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने 70 रनों की पारी खेली थी, लेकिन उनकी यह पारी बेकार रही थी क्योंकि वह टीम को जीत नहीं दिला सके थे।दूसरी ओर विंडीज के लिए शाई शोप और शिमरोन हेटमायर ने बल्ले से कहर बरपाया था और शतक जड़े थे।

WPL 2023: यूपी वॉरियर्स ने जीत के साथ प्लेऑफ का कटाया टिकट, इन दो टीमों को किया बाहर
 

टीम इंडिया ने चेन्नई के मैदान पर अब तक कुल 14 वनडे मैच खेले हैं जिसमें से 7 मुकाबलों में उन्हें जीत मिली है, जबकि 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। दो मैचों का कोई नतीजा ही नहीं निकल सका।तीसरे वनडे मैच के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ी भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

IND vs AUS: तीसरे वनडे से पहले मुश्किल में फंसी टीम इंडिया, मंडरा रहा सबसे बड़ा खतरा 
 

बता दें कि इस मैदान की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी रहती है।इस मैदान पर बड़ा टोटल देखने को मिलता है। साथ ही यहां स्पिन गेंदबाजों को भी गेंद पुरानी होने पर मदद मिलती है। भारत ने इस मैदान पर आखिरी खेले वनडे मैच में 288 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा किया था, इस स्कोर को विंडीज ने आसानी से हासिल किया था।