×

IND vs AUS: टेस्ट में बतौर कप्तान हिट हैं Rohit Sharma, ये आंकड़े हैं सबूत

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टेस्ट क्रिकेट के तहत रोहित शर्मा की शानदार कप्तानी का जलवा देखने को मिल रहा है। शनिवार को ही रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच में करारी मात देने का काम किया ।नागपुर में खेले गए इस मैच के तहत भारत ने पारी और 132 रनों से जीत दर्ज की ।गौर किया जाए तो रोहित शर्मा का टेस्ट कप्तान के तौर पर रिकॉर्ड अब तक शानदार है ।

IND VS AUS: घातक गेंदबाजी कर Ashwin ने रचा इतिहास, कर दिया ये बड़ा कारनामा

उनका 100% जीत का रिकॉर्ड है। इस बात की गवाही आंकड़े में दे रहे हैं। आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने पहली बार मार्च 2022 में भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभाली थी। श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में उनकी अगुवाई में टीम इंडिया को पारी और 222 रनों से जीत मिली थी। रोहित शर्मा ने बतौर टेस्ट कप्तान जीत के साथ आगाज किया।

IND VS AUS: घातक गेंदबाजी कर Ashwin ने रचा इतिहास, कर दिया ये बड़ा कारनामा 

 इसके बाद इस सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने श्रीलंका को 238 रनों से हराया था। टेस्ट में रोहित शर्मा की कप्तानी का विजयी रथ चल रहा है जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जारी रहा है। वैसे टेस्ट के अलावा वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी रोहित शर्मा के आंकड़े काफी शानदार है। 

 

IND VS AUS: घातक गेंदबाजी कर Ashwin ने रचा इतिहास, कर दिया ये बड़ा कारनामा 

भारत के लिए रोहित शर्मा ने अब तक कुल 24 वनडे मैचों में कप्तानी की जिसमें 19 के तहत जीत मिली है जबकि पांच मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा रोहित शर्मा ने 51 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के तहत कप्तानी की है जिसमें से 39 मैचों में जीत मिली है। वहीं 12 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।