×

IND vs AUS: 5 विकेट लेकर Ravindra Jadeja ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज को छोड़ा पीछे
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा ने अपनी घातक गेंदबाजी से महफिल लूटी है । रविंद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 177 रनों पर जाकर ढेर हो गई। रविंद्र जडेजा ने मुकाबले में 5 विकेट लेकर कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया। बता दें कि चोट के बाद रविंद्र जडेजा ने टीम इंडिया में वापसी की है।.  जडेजा की कही ना कहीं धमाकेदार वापसी ही रही है।

Mohammed Shami का बड़ा कमाल, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हासिल कर ली ये खास उपलब्धि
 

रविंद्र जडेजा ने 35 वें ओवर में पहले मार्नस लाबुशाने और मैट रेनशॉ को  पवेलियन की राह दिखाई। यह विकेट उन्होंने लगातार दो गेंद पर लिए है।इसके बाद भारत के लिए खतरा बन रहे स्टीव स्मिथ को भी आउट किया। वहीं उन्होंने ने टैड मर्फी और पीटर हैंड्सकांब का भी विकेट लिया।

IND VS AUS: जडेजा-अश्विन की घातक गेंदबाजी के आगे कंगारू टीम हुई पस्त, सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर दिया रिएक्शन
 

बता दें कि इस मुकाबले में पांच विकेट झटकने के साथ ही रविंद्र जडेजा के अब टेस्ट क्रिकेट में 247 विकेट हो गए हैं।  इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के दिग्गज को पीछे छोड़ दिया। बता दें कि पाकिस्तान के यासिर शाह के नाम 244 विकेट दर्ज हैं ।

IND vs AUS, 1st Test: स्टीव स्मिथ और मोहम्मद सिराज के बीच हुई झड़प, जानें पूरा मामला, देखें VIDEO
 

वहीं अब जडेजा उनसे आगे निकल गए हैं।रविंद्र जडेजा मुकाबले में पांच विकेट लेने के साथ ही एक महारिकॉर्ड की करीब भी पहुंच गए। रविंद्र जडेजा को अपने 250 टेस्ट विकेट पूरे करने के लिए अब बस तीन विकेट की ही जरूरत है।माना जा रहा है कि रविंद्र जडेजा अगर अपनी ऐसी लय जारी रखते हैं तो नागपुर टेस्ट मैच की दूसरी पारी में टेस्ट क्रिकेट मे्ं 250 विकेट का आंकड़ा पार  कर लेंगे।