×

IND vs AUS: KS Bharath या Ishan Kishan, पहले टेस्ट में किसे मिलेगा प्लेइंग XI में मौका 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाना है। गुरुवार 9 फरवरी से शुरु होने वाले इस मैच की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, इस पर चर्चा चल रही है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि कप्तान रोहित शर्मा बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज किसे मौका देंगे । भारत के पास ईशान किशन और केएस भरत विकेटकीपिंग करने के बड़े दावेदार हैं।

Rohit Sharma के निशाने पर आया Sachin Tendulkar का छक्कों का रिकॉर्ड, नागपुर टेस्ट में कर सकते हैं ध्वस्त
 

कप्तान रोहित शर्मा को यह फैसला लेना होगा कि इन दोनों में से किसे वह पहले टेस्ट मैच के तहत खिलाएं। इन दोनों ही खिलाड़ियों में से केएस भरत की दावेदारी मजबूत नजर आती है।  ऐसे में टीम इंडिया पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में केएस भरत को शामिल कर सकती है। नंबर 6 या 7 पर बैटिंग करने के लिए वह आ सकते हैं। आंद्र प्रदेश के खिलाड़ी भरत घरेलू मैचों में अच्छा कर चुके हैं ।

Rishabh Pant ने अपनी हेल्थ पर खुद दिया बड़ा अपडेट, सोशल मीडिया पर शेयर  की पोस्ट
 

उन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों की 135 पारियों में 4707 रन बनाए हैं।ऐसे में माना जा रहा है कि रोहित शर्मा ईशान किशन पर केएस भरत को ही तरजीह देंगे। बता दें कि ईशान किशन को भारत की टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किया गया है।

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट के लिए भारत के Playing 11 पर लगी मुहर, मैदान पर उतरेंगे ये धुरंधर खिलाड़ी 
 

दूसरी और केएस भरत 18 महीना से भारतीय टीम का हिस्सा हैं लेकिन अब तक उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिल सका है। भारतीय टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत का बैकअप टेस्ट टीम में केएस भरत को मानकर ही चल रही है।यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें मौका दिया जाना जरूरी हो जाता है।केएस भरत शानदार विकेटकीपिंग के साथ ही बल्ले से भी टीम के लिए  योगदान दे सकते हैं।