×

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट के लिए भारत की Playing 11 तय, इन खिलाड़ियों को मौका देंगे कप्तन रोहित शर्मा 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत भिड़ंत होनी है। इस सीरीज का पहला मैच नागपुर में 9 फरवरी से खेला जाएगा ।इस मुकाबले को लेकर सवाल है कि टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन क्या होगा। देखने बात  रहती है कि कप्तान रोहित शर्मा किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे ।वैसे हम यहां पहले टेस्ट मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात कर रहे हैं।

Virat-Rohit नहीं बल्कि ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए Test सीरीज में बनेगा काल, बल्ले से मचाएगा तबाही
 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ओपन करने उतरेगी। वहीं  नंबर तीन की बल्लेबाजी जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा के कंधों पर रहने वाली हैं। पुजारा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार है, वह मौजूदा भारतीय टीम में कंगारू टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। नंबर चार पर  विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे ,  विराट कोहली का बल्ला भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर चलता है ।

Border Gavaskar Trophy जमकर पसीना बहा रहा भारत का ये धाकड़ बल्लेबाज, कंगारू टीम में फैलेगा खौफ
 

नंबर पांच पर सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है। सूर्यकुमार यादव ने अब तक भारत के लिए टेस्ट डेब्यू नहीं किया है। विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएस भरत को मौका मिलना तय है । घरेलू क्रिकेट में उन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है।

IND vs AUS : टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी ख़बर, इस घातक खिलाड़ी का बाहर होना तय
 

ऑलराउंडर  के रूप में टीम के लिए  रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल खेल सकते हैं । वहीं बतौर मुख्य स्पिनर आर अश्विन को मौका मिल सकता है।इसके अलावा तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज खेल सकते हैं।इन खिलाड़ियों के साथ भारत की संतुलित प्लेइंग मैदान पर उतर सकती है। बता दें कि टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह सीरीज बहुत ही अहम मानी जा रही है।

नागपुर टेस्ट में ये हो सकती है भारत की Playing 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज