×

IND vs AUS : तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में धमाकेदार जीत के बाद बीसीसीआई ने आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी कर दिया। आखिरी दो टेस्ट मैच के लिए  टीम का ऐलान होने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान किया गया है।

IND vs AUS: धमाकेदार जीत के बाद कप्तान Rohit Sharma ने दिया बड़ा बयान, इस खिलाड़ी को बताया गेम-चेंजर


 बता दें कि टेस्ट टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है । वही टीम है जो पहले दो टेस्ट के लिए खेली थी। हालांकि भारतीय टेस्ट टीम में एक बदलाव यह देखने को मिला है कि केएल राहुल के नाम के आगे से उप कप्तान लिखा हुआ हट गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में केएल राहुल का खराब प्रदर्शन रहा। इस वजह से ही उनसे उपकप्तानी की जिम्मेदारी छीन ली गई।

अश्विन -जडेजा की जोड़ी Aus  के लिए फिर बनी काल, दूसरे टेस्ट में भी कंगारुओं ने टेके घुटने 

 उम्मीद की जा रही  टीम इंडिया आखिरी दो टेस्ट मैचों में बिना बदलाव के ही उतरेगी।विश्व टेस्ट चैंपियनशिप  फाइनल के लिहाज से भारत के लिए सीरीज के बाकी 2 टेस्ट मैच अहम रहने वाले हैं । बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में जीत दर्ज करके भारतीय टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की हुई है। 

 

T20 World Cup 2023 में Team India को मिली पहली हार, इंग्लैंड ने 11 रन से दी मात

टीम इंडिया अगर तीसरी टेस्ट मैच को जीत लेती है तो वे आसानी से विश्व  स्टेट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारतीय खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया यही वजह है कि अब  टेस्ट टीम में बदलाव नहीं किए गए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक मार्च से तीसरा और 9 मार्च से चौथा टेस्ट किया जाएगा।

तीसरे-चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर , सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।