×

IND vs AUS Highlights, Women's T20 World Cup 2023 :भारत का टूटा खिताबी सपना, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हराया 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। महिला टी20 विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मैच में गुरुवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ंत हुई। कैपटाउन में खेले गए इस मुकाबले के तहत भारत को 5 रन से रोमांचक हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही टीम इंडिया का खिताब जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पहले खेलते हुए कंगारू टीम ने बेथ मूनी और मेघ लेनिंग की पारियों के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 172 रन बनाए।

 

IND vs AUS के बीच David Warner ने रिटायरमेंट पर दिया बड़ा बयान, अचानक लिए फैसले से फैंस हैरान

 बेथ मूनी ने 37 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली, इस दौरान 7 चौके और एक छक्का जड़ा। मेग लेनिंग ने 34 गेंद में चार  चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 49 रन की पारी खेली। वहीं  एश गार्डनर ने 18 गेंद में पांच चौके के साथ 31 रन की पारी का योगदान दिया। भारत के लिए शिखा पांडे ने 2 विकेट चटकाए। वहीं दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने 1-1 विकेट लिए। 

 T20 WC semi-final LIVE: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

 

इसके जवाब उतरी भारतीय टीम 20 ओवर 8 विकेट पर 167 रन ही बना सकी।भारत शीर्ष क्रम फ्लॉप रहा। शेफाली वर्मा 9, स्मृति मंधाना ने 2यस्तिका भाटिया 4 रन बना सकी। टीम के लिए सबसे बड़ी पारी कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खेली, अगर वह रन आउट नहीं होती तो मैच का परिणाम कुछ और होता।

 हरमनप्रीत कौर ने 34 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन की पारी खेली। वहीं जेमिमा रोड्रिग्ज ने 24 गेंदों में छह चौके के साथ 43 रन बनाए।  दीप्ति शर्मा ने 20 और रिचा घोष ने 14 रन बनाए। कंगारू टीम के लिए गार्डनर और ब्राउन ने 2-2 विकेट लिए। वहीं मेगन और जेस जोनसेन ने 1-1 विकेट लिए।