×

IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा करेंगे बड़े बदलाव, चौथे टेस्ट के लिए ऐसा होगा भारत का प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का चौथा और आखिरी मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा। टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है।ऐसे में रोहित शर्मा  की अगुवाई वाली भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।इस सीरीज के तहत भारत ने पहले दो मैच जीते थे, वहीं इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारत को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

IND vs AUS: विराट कोहली ने बनाएंगे ये महारिकॉर्ड, बस चौथे टेस्ट में करना होगा ये काम 
 

तीसरे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारत के सामने वापसी की चुनौती रहने वाली है।इसी वजह से कप्तान रोहित शर्मा चौथे टेस्ट मैच के तहत बदलाव के साथ उतर सकते हैं। टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात करें तो ओपनिंग जोड़ी के रूप में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही उतरेंगे।केएल राहुल को चौथे टेस्ट मैच से बाहर ही रहने रहना होगा।

WPL 2023 में तीन मैचों कें बाद क्या है टीमों की स्थिति, जानिए Points Table का हाल 
 

नंबर तीन की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा के कंधों पर रहने वाली है, जबकि नंबर चार पर विराट कोहली ही बल्लेबाजी करेंगे।बता दें कि मौजूदा सीरीज में विराट कोहली ने अब तक कोई बड़ी पारी नहीं खेली है। पांच नंबर की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी  श्रेयस अय्यर के कंधों पर रहने वाली है,  जबकि नंबर 6 पर ऑलराउंडर के रूप में रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी कर सकते हैं।

UPW-W vs GG-W WPL 2023 Highlights: सांसे रोक देने वाले मैच में यूपी ने गुजरात को हराया, जानिए मुकाबले का पूरा हाल


अक्षर पटेल और आर अश्विन की भी प्लेइंग इलेवन में जगह तय नजर आ रही है। वहीं   तेज गेंदबाजी विभाग में कप्तान रोहित एक बदलाव कर सकते हैं । वह  उमेश यादव की जगह मोहम्मद शमी की वापसी करा सकते हैं।विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत के लिए यह सीरीज जरूरी है।

चौथे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI--
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज