×

IND VS AUS: इंदौर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, Pat Cummins हुए बाहर, अब जानिए कौन संभालेगा टीम की कप्तानी
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा मैच एक मार्च से इंदौर में खेला जाएगा।मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल निजी कारणों के चलते स्वदेश लौटे कंगारू टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।बता दें कि दूसरा टेस्ट मैच खत्म होने के बाद परिवार में आई इमरजेंसी के चलते पैट कमिंस अचानक ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे।

ENG के Virat Kohli का फिर गरजा बल्ला, NZ के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी कर मचाया तहलका
 

पहले ऐसा माना जा रहा था कि पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से पहले भारत आ जाएंगे और टीम की कमान संभालेंगे। लेकिन पैट कमिंस की मां बीमार हैं।इसलिए तीसरे टेस्ट मैच के लिए वह इंदौर में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।पैट कमिंस ने अपने दिए बयान में खुद कहा कि, मैंने फिलहाल भारत नहीं लौटने का फैसला लिया है, क्योंकि मेरी मां काफी बीमार हैं और पैलिएटिव केयर में हैं।

IND vs AUS Highlights, Women's T20 World Cup 2023 :भारत का टूटा खिताबी सपना, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हराया 
 

मुझे ऐसा लगता है कि इस वक्त अच्छा यही है कि मैं अपने परिवार के साथ रहूं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और टीम के साथियों ने मुझे जिस तरह से सपोर्ट किया है उसके लिए तहे दिल से शुक्रिया।सबसे बड़ा और अहम सवाल यही है कि पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कौन करता हुआ नजर आएगा।

IND vs AUS के बीच David Warner ने रिटायरमेंट पर दिया बड़ा बयान, अचानक लिए फैसले से फैंस हैरान

पैट कमिंस की अनुपस्थिति में तीसरे टेस्ट मैच के तहत स्टीव स्मिथ कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं।बॉर्डर गावस्कर सीरीज में ऑस्ट्रेलिया करो या मरो की स्थिति में है क्योंकि वह पहले दो टेस्ट मैच जो गंवा चुकी है।बता दें कि भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया कई खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही है।डेविड वॉर्नर और जोश हेजलवुड चोट की वजह से ही सीरीज से बाहर हुए हैं।