×

IND vs AUS: इंदौर से ऑस्ट्रेलिया के लिए आई बुरी ख़बर, तीसरे टेस्ट में भी हार का मंडराया खतरा
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। बॉर्डर गावस्कर सीरीज के पहले दो मैच गंवाने के बाद कंगारू टीम करो या मरो की स्थिति में पहुंच गई है।सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला गया था, जहां ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से करारी हार मिली थी।वहीं दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हार मिली। इन दोनों ही मैचों के तहत स्पिन पिच मिली थी। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाना है।

ICC Test Ranking में James Anderson ने रचा इतिहास, 87 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला
 

कंगारू टीम के लिए इंदौर की पिच से बुरी ख़बर आई है । ऑस्ट्रेलिया पर अब तीसरा टेस्ट मैच गंवाने का खतरा मंडरा सकता है। ख़बर सामने यह आ रही है कि इंदौर में तीसरे टेस्ट के लिए काली लाल मिट्टी की पिच तैयार की जा रही है।

PSL 2023 में Sikandar Raza ने उड़ाए पाकिस्तानी गेंदबाज के होश, जड़ा ऐसा तूफानी छक्का, देखें VIDEO
 

बता दें कि लाल मिट्टी की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है। वैसे इस मिट्टी की पिच स्पिन के साथ -साथ तेज गेंदबाजों को भी मदद पहुंचा सकती है। इंदौर में पिच तैयार करने के लिए इंदौर से मिट्टी मंगाई जा रही है । लाल मिट्टी की पिच पर बल्लेबाजी आसान नहीं होती है ,लेकिन पहले दो टेस्ट मैचों के लिहाज से देखें तो कंगारू बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों को खेलने में पूरी तरह फेल रहे हैं ।

Cheteshwar Pujara  सचिन, द्रविड़ जैसे दिग्गजों के क्लब में मारेंगे एंट्री, बस इतने रनों की है दरकार 
 

इसलिए यहां भी ऑस्ट्रेलिया को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है । मैच में कुल नौ पिच बनाई जाएंगी, जिसमें एक पिच लाल मिट्टी की भी होगी।माना जा रहा है कि  इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत आसान नहीं रहने वाली है।दूसरी ओर भारत की निगाहें टेस्ट सीरीज जीतने पर रहने वाली हैं।