×

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया को मिला जीत का फॉर्मूला, टीम इंडिया हो जाए सावधान
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम से पहले बल्लेबाजी करने और टीम इंडिया पर दबाव बनाने के लिए अच्छा स्कोर हासिल करने की सलाह दी है।दिग्गज मिशेल जॉनसन ने कहा, ऑस्ट्रेलिया  2008 के बाद पहली बार यहां नागपुर में टेस्ट खेलेगा, जब जेसन क्रेजा ने 12 विकेट लिए  थे।

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट से KL Rahul का बाहर होना तय, सामने आई चौंकाने वाली वजह
 

ऐसी पिच की उम्मीद करें तो जो बहुत जल्द और बिना किसी घास के सपाट हो। ज्यादा स्विंग भी नहीं होगी और तेज गेंदबाजों के लिए यह काफी कठिन काम होगा।नागपुर में होने वाले टेस्ट मैच को लेकर भी मिशेल जॉनसन ने  कंगारू टीम को बडी सलाह दी है ।  

Asia Cup 2023: पाकिस्तान के इस दिग्गज ने भारत के खिलाफ उगला जहर, दिया विवादित बयान

उन्होंने  कहा, लियोन को नागपुर में अच्छी गेंदबाजी करनी चाहिए ।लेकिन ऑस्ट्रेलिया को उन जरूरी फुटमार्क बनाने में मदद करने के लिए दो स्पिनरों के साथ तीन तेज गेंदबाजों को मौका देना जरूरी है।ऑस्ट्रेलिया ने 2004 के बाद  से भारत में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।

IND vs AUS:टर्निंग विकेट पर Ashwin को खेलना सबसे मुश्किल , सीरीज से पहले बुरी तरह खौफ में कंगारू खिलाड़ी

इस बार भी कंगारू टीम का सामने चुनौतियां हैं भारत का घरेलू धरती पर टेस्ट क्रिकेट के तहत रिकॉर्ड  अच्छा है। नागुर के जिस मैदान पर पहला टेस्ट मैच खेला जाना है, वहां टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को पहले भी धूल चटा चुकी है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया एक बार फिर कंगारू टीम पर अपना दबदबा कायम करना चाहेगी।ऑस्ट्रेलिया को कम आंकने गलती नहीं की जा सकती है , वह भारत को कड़ी चुनौती दे सकती है।