×

IND VS AUS 2nd Test Live: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, देखें यहां दोनों टीमों का प्लेइंग -11

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। ऐसे में भारत को पहले गेंदबाजी करनी होगी ।बता दें कि दिल्ली में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी चुनौतियां रहने वाली हैं।

Breaking IND VS AUS 2nd Test Live:  ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला
 

भारत दिल्ली में 1987 से कोई टेस्ट मैच नहीं हारी है। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया 1964 साल से दिल्ली में कोई टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है ।ऑस्ट्रेलिया ने अपना आखिरी मैच 1959 में जीता था। दिल्ली में टीम इंडिया की बात करें तो यहां अब तक 34 टेस्ट मैच खेले गए हैं।

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट के लिए के लिए ऑस्ट्रेलिया को मिला जीत का फॉर्मूला , टीम इंडिया हो जाए सावधान

इन इन मैचों में से भारत ने 13 टेस्ट मैच जीते हैं। वहीं छह मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा 15 टेस्ट मैच  ड्रॉ रहे हैं। दिल्ली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 7 टेस्ट मैच खेले गए हैं।

Cheteshwar Pujara ने अपने 100वें टेस्ट से पहले बताया ड्रीम, टीम इंडिया के लिए जीतना चाहते हैं ये ट्रॉफी

इन मैचों में से जहां भारत ने 3 तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने एक मुकाबला जीता है। दिल्ली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।बता दें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत भारत ने 1-0 की बढ़त  हासिल की  हुई  है।  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेला गया था , जहां रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने पारी और 132 रनों से जीत दर्ज करने काम किया था।

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (w), पैट कमिंस (c), टॉड मर्फी, नाथन लियोन, मैथ्यू कुह्नमैन
भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (w), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज