×

IND vs AUS 2nd Test: भारत ने पहली पारी में 262 रन बनाए, दूसरे दिन स्टंप तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 61/1
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच के तहत भिड़ंत हो रही है। शनिवार को मैच का तीसरा दिन रहा ,जहां भारत की दूसरी पारी 262 रनों पर जाकर ढेर हुई, इसके जवाब में उतरी मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट खोकर 61 रन बनाए थे। बता दें कि मैच में दूसरी पारी के तहत भारत के लिए अक्षर पटेल ने दमदार प्रदर्शन किया।

INDW vs ENGW Live:टीम इंडिया की निगाहें जीत की हैट्रिक लगाने पर, जानिए कब-कहां और कैसे मैच देखें लाइव
 


उन्होंने 115 गेंदों में 9 चौके और तीन छक्के की मदद से 74 रन की पारी खेली । अक्षर पटेल ने मुश्किल वक्त में भारत के लिए यह अहम पारी खेली। इसके अलावा विराट कोहली ने 74 गेंदों में 4 चौके की मदद से 26 रन बनाए।वहीं आर अश्विन ने 71 गेंदों में 5 चौके के साथ 37 रन की पारी का योगदान दिया।

Virat Kohli ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा 'शतक', बना डाला ये बड़ा महारिकॉर्ड

इसके अलावा रोहित शर्मा ने 69 गेंदों में दो चौके की मदद से 32 रन की पारी खेली।चेतेश्वर पुजारा खाता नहीं खोल सके। वहीं  श्रेयस अय्यर 4, श्रीकर भरत 6, मोहम्मद शमी 2 और  मोहम्मद सिराज एक रन बना सके।ऑस्ट्रेलिया के लिए  सबसे ज्यादा पांच विकेट नाथन लियोन ने लिए ।

Ben Stokes ने टेस्ट में रचा इतिहास, कीवी दिग्गज ब्रैंडन मैक्कुलम का छक्कों का रिकॉर्ड किया ध्वस्त


वहीं मैथ्यू कुहनेमैन और टॉड मर्फी ने 2-2 विकेट लिए।वहीं पैट कमिंस ने एक विकेट चटकाया।बता दें कि इससे पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए  263 रन बनाए थे। पहली पारी में भारत की  ओर से  घातक गेंदबाजी देखने को मिली थी। मोहम्मद शमी ने  सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए थे, वहीं  आर अश्विन  और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट लिए थे।दूसरे दिन स्टंप तक ऑस्ट्रेलिया ने  एक विकेट  पर 61 रन बना लिए थे।  क्रीज पर कंगारू टीम  के लिए  ट्रेविस हेड  39 और मार्नस लाबुशाने ने 16 रन बना लिए थे।