×

IND VS AUS 1st Test Live:ऑस्ट्रेलिया 177 रनों पर हुई ढेर,  रविंद्र जडेजा ने चटकाए 5 विकेट 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जा रहा है, जहां कंगारू टीम पहले खेलते हुए भारतीय गेंदबाजों के घातक प्रदर्शन के आगे 177 रनों पर ढेर हो गई।इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 63.5 ओवर ही खेले। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया ।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आर अश्विन ने रचा इतिहास, बना डाला ये महारिकॉर्ड 
 

ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरुआत डेविड वॉर्नर और उस्माना ख्वाजा ने की । कंगारू टीम की शुरुआत खराब रही और पहला ही बड़ा झटका उस्मान ख्वाजा के रूप में लगा जो एक रन बनाकर आउट हो गए।इसके बाद डेविड वॉर्नर भी जल्द एक रन बनाकर पवेलियन चलते बने ।इसके बाद स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला । मार्नस लाबुशाने 123 गेंदों में 8 चौके की मदद से 49 रनों की पारी खेलकर आउट हुए।स्टीव स्मिथ ने 37 रनों की पारी खेली ।

Ravindra Jadeja की Team India में धमाकेदार वापसी , ऑस्ट्रेलियाई खेमे में मचाई तबाही, देखें VIDEO
 

ऑस्ट्रेलिया के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 84 गेंदों में 4 चौके की मदद से 31 रनों की पारी खेली । वहीं एलेक्स कैरी ने 33 गेंदों में 7 चौके की मदद से 36 रन की पारी का योगदान दिया।इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के कई बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप रहे । मैट रैनशॉ और टोड मर्फी और नाथन लियोन भी खाता नहीं खोल सके।

AUS के खिलाफ Live मैच में Virat Kohli ने किया ब्लंडर, Team India को हुआ नुकसान
 

वहीं स्कॉट बौलेंड एक और कप्तान पैट कमिंस 6 रन बना सके।भारत के लिए सबसे घातक गेंदबाजी रविंद्र जडेजा ने की । उन्होंने 22 ओवर में 47 रन देकर  5 विकेट चटकाए। वहीं आर अश्विन ने 15.5 ओवर में 42 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट लिए।