×

IND vs AUS 1st T20I: दिनेश कार्तिक और पंत में से किसे मिलेगा मौका, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)  विदेशी दौरों के बाद भारत अब घरेलू मैदानों पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भिड़ने वाला है।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टी 20 और पांच वनडे मैचों की सीरीज होनी है ।टी 20 सीरीज का आगाज 24फरवरी से होने जा रहा है और पहला मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

 अपने टी कॉम्बिनेशन को परखना चाहेगा। विश्वकप की टीम में स्थान पक्का करने के लिए जद्दोजेहद कर रहे ऋषभ पंत और केएल राहुल की अंतिम 11 में वापसी हो सकती है ।टीम में केएल राहुल को तीसरे ओपनर के रूप में देख रही है। ऐसे में उन्हें पहले टी 20 में शिखर धवन या रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।  केएल राहुल ने हाल ही इंडिया एक की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ फॉर्म में लौटने के संकेत दिए हैं। दूसरी ओर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों टी 20 टीम में शामिल हैं और दोनों में से कोई एक विश्वकप में दूसरे विकेटेकीपर के रूप में शामिल किया जाएगा।

 बता दें की दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है और उनकी जगह पंत को मौका दिया गया है। विशाखापट्टनम में होने पहले पहले टी 20 में कार्तिक को मौका मिल सकता हैक्योंकि विपरित परिस्थितियों में कार्तिक ने मैच फिनिशर के रूप में अच्छी भूमिका निभाई है और उनकी मैच फिनिशिंग की काबिलियत को देखते हुए शायद उन्हें पंत के ऊपर ज्यादा महत्व दिया जाए।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी हो सकती है- केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मयंक मारकंडे।