×

IND vs AFG विराट-रोहित की‌ हुई वापसी, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए भारत ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप गई है। वहीं  युवा स्टार खिलाड़ियों को मौका मिला है।रोहित और विराट लंबे वक्त के बाद भारतीय टी20 टीम में लौटे हैं।

रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने लंबे समय से भारत की तरफ से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।आखिरी बार साल 2022 के आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ ये दोनों अनुभवी खिलाड़ी खेलने उतरे थे। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव हार्दिक पांड्या और ऋतुराज गायकवाड जैसे खिलाड़ी चोट के चलते इस टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं है। विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में जितेश शर्मा और संजू सैमसन को मौका मिला है।

भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी से होने जा रही है। सीरीज का का पहला मैच मोहली में खेला जाएगा। वहीं  दूसरा मुकाबला इंदौर में खेला जाना है जबकि इस सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच 17 जनवरी को बेंगलुरू में खेला जाएगा। यह पहला मौका होगा जब भारत और अफगानिस्तान के बीच  टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

 दोनों टीमों के बीच विभिन्न मंचों पर अब तक पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं जिनमें से चार के तहत भारत ने जीत दर्ज की जबकि एक मुकाबले का परिणाम नहीं निकल सका था। आगामीसमय में होने वाली टी20 विश्व कप के लिहाज से भारत और अफगानिस्तान के लिए टी20 सीरीज काफी अहम मानी जा रही है।

अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी20 मैचों के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, मुकेश कुमार