×

तीसरे वनडे मैच में धोनी ने खेली ऐसी पारी कि रिकॉर्डों के ढेर लग गए

 

भारतीय टीम ने तीसरे वनडे मैच वेस्टइंडीज को मात दे दी । इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी की बल्ला जमकर चला और उन्होंने एक शानदार पारी खेली। इस मैच में धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 79  गेंदों में 4 चौको ओर 2 छक्का की  मदद से  78 की  नाबाद पारी खेलते हुए, भारत का स्कोर 251 रनों तक पहुंचा।

ये भी पढ़े : IND vs WI : भारत ने वेस्टइंडीज को 93 रनों से हराया, सीरीज में 2-0 से बनाई बढ़त

इसलिए इस बात कोई दो राय नहीं की धोनी की पारी की बदौलत ही टीम इंडिया ये मैच 93 रनों से जीत पाई। धोनी को इस मैच में अच्छी पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया । पर धोनी ने ये शानदार पारी खेलते हुए कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए ।

ये भी पढ़े : वीरेंद्र सहवाग का ये भावुक कर देना वाला वीडियो, आपकी आंखों में भी आंसू ला देगा

धोनी अपनी इस पारी में 2 छक्के लगाने के साथ ही  200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। बता दें की वनड में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड,  पहले से ही धोनी के नाम है। साथ ही धोनी सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दुनिया में पांचवे नंबर पहुंच गए हैं।

ये  भी पढ़े : Video: देखिए ये डॉक्टर्स मरीज के शरीर को चीर-फाड़ कर मना रहे हैं मैच की जीत का जश्न

 बता दें की  धोनी ने अब तक इंटरनेशनल मैचों में 322 छक्के लगाए हैं। इस क्रम में शाहिद अफरीदी 476, क्रिसगेल 434 और ब्रैंडन मैकलम 398 व सनथ जयसूर्य के 352 छक्के हैं। अब भारत के लिए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा छक्के वीरेंद्र सहवाग, टी 20 युवाराज और   वनडे धोनी के नाम रिकॉर्ड दर्ज हो गया ।

ये भी पढ़े : सचिन के हेलमेट में ये कहां से आ गई शक्ति, जिसने कर दिखाया चमत्कार और अब हर खिलाड़ी लगाए जा रहा है बस ढोक

 साथ ही धोनी ने 294 वनडे मैचों में 9442  बनाए हैं, और वनडे मैचों सबसे ज्यादा रन बनानेे वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। धोनी विकेट कीपर बल्लेबाज के रुप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में, दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं । और उनसे आगे इस मामले में श्रीलंका के  विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा है ।

खेल जगत की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे. अभी LIKE करें – समाचार नामा