×

IPL में दिग्गज एबी डिविलियर्स ने 7 बार किया है ये कारनामा, जानकर होगी हैरानी

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलिर्यस की गिनती धाकड़ बल्लेबाजों में होती है।डीविलिर्स का जलवा आईपीएल में भी रहा है । लीग के इतिहास में उनके नाम ऐसा रिकॉर्ड जिसके आसपास दूसरे बल्लेबाज नजर नहीं आते हैं।

IPL 2020 में धोनी और विराट जैसे बड़े खिलाड़ियों को गुजरना होगा इस परेशानी से

बता दें कि एबी डीविलियर्स आईपीएल इतिहास के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा बार टूर्नामेंट में 150 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 300 से ज्यादा रन बनाए हैं मिस्टर 360 के नाम से मशहूर डीविलियर्स ने 7 सीजन 150 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 300+रन बनाए हैं बता दें कि इस मामले दूसरे नंबर पर भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का आता है जिन्होंने4 सीजन में 150 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 300 से ज्यादा रन बनाए हैं। सहवाग यह कारनामा करने वाले इकलौते भारतीय हैं वहीं क्रिस गेल ने 4 सीजनों में 150 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट के साथ 300 + रन बनाएहैं, वहीं ऋषभ पंत, एमएस धोनी, आंद्रे रसेल ने आईपीएल के 3 सीजन में 150 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 300 प्लस रन बनाए हैं।

TOP 5 गेंदबाज जो मौजूदा समय में सबसे अच्छी यॉर्कर फेंकने में हैं माहिर

गौर करने वाल बात है कि एबी डीविलिर्यस लंबे वक्ते से विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं और 13 वें सीजन में भी अपनी टीम के लिए जलवा जरूर दिखाएंगे।बता दें कि आईपीएल का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से होने जा रहा है और फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा ।

आरसीबी को लीग में अपना पहला मुकाबला 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदरबाद के खिलाफ खेलना है। टूर्नामेंट के शुरु होने से पहले आरसीबी की पूरी टीम मैदान पर जमकर अभ्यास कर रही है और पसीना बहा रही है।