×

छह महीने में दो आईपीएल , तो क्या बीसीसीसीआई को बढ़ेगी अब चिंता

 

जयपुर ।। आईपीएल 2020 का आयोजन कोरोना वायरस के चलते 19 सितंबर से होने जा रहा है और जिसका फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट भले ही इस साल अब आयोजित हो जाए पर बीसीसीआई के सामने छह महीने बाद फिर से लीग का आयोजन कराने की चुनौती होगी।

ENG VS IRE: दूसरा वनडे मैच आज, सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी इंग्लैंड
दरअसल कोरोना वायरस के चलते शेड्यूल गड़बड़ा गया है ।वैसे तो लीग के 13 वें सीजन का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन महामारी के चलते इसका आयोजन अब सितंबर से होने जा रहा है । वहीं दूसरी ओर साल 2021 में आईपीएल के 14 वें सीजन का आयोजन भी मार्च -अप्रैल से शुरु हो जाएगा ।

वसीम अकरम ने की आईपीएल की जमकर तारीफ, जानिए क्या कुछ कहा

अब ऐसे में सवाल है कि छह महीने में दो आईपीएल होने से क्या बीसीसीआई की चिंता बढ़ेगी। बीसीसीआई के अधिकारी ने इसको लेकर खुद कहा है कि यूएई में आयोजन की टेंशन नहीं है बल्कि हमें चिंता सिर्फ इस बात की है कि क्या मार्केट छह महीने में दो आईपीएल झेल पाएगा। अधिकारी ने कहा कि, अगले साल भी आईपीएल मार्च- मई के बीच ही होगा ।

अपने बेटे के लिए डाइपर लेने पहुंचे हार्दिक पांड्या, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

वहीं जब अधिकारी से पूछा गया कि क्या प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया की तरफ से इस तरह के सवाल उठ गए हैं । तो उन्होंने कहा कि इस पर मैं कुछ नहीं कह सकता है लेकिन यह एकमात्र परेशानी का विषय है । यह सिर्फ प्रसारणकर्ता का मामला नहीं है। इसमें प्रयोजक, आठ फ्रेंचाइजी, उनके प्रायोजक सब शामिल हैं। कोरोना के कारण मार्केट की स्थिति भी पहले जैसी नहीं है, ऐसे में देखना होगा कि प्रायोजन और विज्ञापन के लिए कितनी कंपनियां सामने आती हैं।