×

अगर ऐसा हुआ तो टीम इंडिया के आस्ट्रेलिया दौरे की तैयारियों को लग सकता है बड़ा झटका

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारियां को बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल बीसीसीआई ने अब तक टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग कैंप का आयोजन नहीं किया है । बता दें कि आईपीएल का आयोजन होने की वजह से ट्रेनिंग कैंप को टाले जाने की ख़बरें भी चल रही हैं, हालांकि बीसीसीआई ने अब तक अंतिम फैसला नहीं लिया है ।

आईपीएल 2020 में नजर आ सकते हैं ये चार बड़े बदलाव

बता दें कि आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर 8 नवंबर के बीच होना है, वहीं दिसंबर में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है । ऐसे में खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग कैंप के लिए खाली समय में नहीं मिल पा रहा है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और  कहीं ना कहीं वह इससे पहले लाल गेंद से अभ्यास नहीं कर पाएगी। वैसे भी आईपीएल एक अलग ही प्रारूप है ।

IPL खिलाड़ियों पर कोरोना वायरस का संकट, आयोजन से पहले किया जाएगा ये काम

टीम इंडिया के अनुबंधित खिलाड़ियों में से कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो आईपीएल का हिस्सा नहीं है जिनमें चेतेश्वर पुजार का नाम भी है और वह ऑस्ट्रेलिया दौरे  का हिस्सा होंगे। इसलिए ट्रेनिंग कैंप का आयोजन नहीं होने से ऐसे खिलाड़ियों की तैयारी दौरे के लिए नहीं हो पाएगी।

विश्व कप में टीम इंडिया के खिलाफ क्यों रहे फ्लॉप? शाहिद अफरीदी ने दिया ये जवाब

टीम इंडिया बगैर तैयारियों के ऑस्ट्रेलिया दौर पर जाती है तो उसे हार का सामना भी करना पड़ सकता है। गौर करने वाली बात है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते टीम इंडिया ने लंबे वक्त से कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। आखिरी बार टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज खेली थी जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था। एक तरह से टीम इंडिया से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले करीब छह महीने से ज्यादा समय से अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट से दूर है।