×

अगर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में पाकिस्तान हारी तो टीम इंडिया की बढ़ेगी चिंता, जानिए क्या वजह

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। इंग्लैड की टीम इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रही है और हाल ही में उसने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज को मात देकर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है । इंग्लैंड के शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया की चिंता बढ़ सकती है क्योंकि आगे भी वह ऐसे ही जीत दर्ज करती है तो प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच सकती है ।

ये हैं IPL में सबसे अधिक बार मैन ऑफ मैच अवॉर्ड जीतने वाले टॉप खिलाड़ी

आईसीसी चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में 9 मैच खेलकर भारत के 360 अंक हैं और वह टॉप पर हैं । वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है जिसके 10 मैचों के बाद 296 अंक हैं । लिस्ट में आपको तीसरे नंबर पर इंग्लैंड मिलती है जिसके 12 मैचों में 226 अंक हो गए हैं।

ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत अब तक इन 5 गेंदबाजों ने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट

बता दें कि इंग्लैंड को अगली टेस्ट सीरीज पाकिस्तान के खिलाफ खेलनी है और अगर वहां भी वह जीतने में सफल रहती है कि तो उसके प्वाइंट्स टेबल में अंक बढ़ेंगे और वह आसानी से फिर ऑस्ट्रेलिया व भारत को पछाड़ सकती है।बता दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 अगस्त से होने जा रहा है ।

यूनिस खान ने बताया, इंग्लैंड के खिलाफ जीत के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को करना होगा ये काम

 

सीरीज में इंग्लैंड इसलिए भी हावी रह सकती  है कि क्योंकि वह जबरदस्त फॉर्म में है और घरेलू मैदान पर खेल रही है । वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम कोरोना वायरस के लंबे ब्रेक के बाद पहली सीरीज खेलने वाली है। इंग्लैंड और पाकिस्तान की सीरीज पर भारतीय फैंस की नजरें भी रहने वाली है। बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत भारत को भी खिताबी दावेदार माना जा रहा है और इसलिए उसका प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर बना रहना अहम हो जाता है।