×

ICC WTC Final:फैंस के लिए खुशखबरी, Doordarshan पर भी होगा फाइनल मैच का LIVE प्रसारण

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से शुरु होने जा रहा है।साउथैंप्टन के एजिस बाउल मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच से पहले भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशख़बरी आई है । दरअसल केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस बात की घोषणा की है कि खिताबी मैच का लुफ्त फैंस डीडी स्पोर्ट्स पर भी उठा  सकते।

WTC Final: कप्तान Virat Kohli से प्लेइंग xi चुनने में हो गई बड़ी चूक, टीम इंडिया पर मंडराया हार का संकट

दूरदर्शन पर खिताबी का मैच प्रसारण होगा और ऐसे में फैंस फ्री में लाइव मैच देख सकते हैं। बता दें कि आईसीसी द्वारा पहली बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का आयोजन किया गया है ।टूर्नामेंट का आयोजन साल 2019 में शुरु हुआ था और अब यह समापन की ओर है ।

WTC Final: पिता की मौत का सदमा झेलकर भारत को दिलाई थी ऐतिहासिक जीत, विराट ने अब उस खिलाड़ी कर दिया टीम से बाहर

इस टूर्नामेंट के तहत टेस्ट खेलने वाली सभी टीमों ने भाग लिया था लेकिन भारत और न्यूजीलैंड शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताब तक पहुंची है। भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमों के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकती है । बता दें कि टीम इंडिया इतिहास रचते हुए खिताब अपने नाम करना चाहेगी ।विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने अब तक आईसीसी एक भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है ।

विराट कोहली इस आईसीसी ट्रॉफी जीतकर अपना खिताबी सूखा खत्म करना चाहेंगे। दूसरी केन विलियमसन ने भी ट्रॉफी जीतने के लिए तरस रहे हैं। साल 2019 के विश्व कप में न्यूजीलैंड उनकी कप्तानी में फाइनल तक पहुंची थी लेकिन खिताब नहीं जीत पाई थी ।पर अब वह टेस्ट क्रिकेट के तहत अपने खिताबी सपने को पूरा कर सकते हैं।