×

Team India की जीत के बाद ICC ने Ravindra Jadeja पर लिया कड़ा एक्शन, जानिए आखिर क्यों 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत ने पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से मात देकर धमाकेदार जीत दर्ज की है। टीम इंडिया की जीत में स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का अहम योगदान रहा, जिन्होंने मुकाबले में गेंद और बल्ले से अपना जलवा दिखाया । हालांकि पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे रविंद्र जडेजा पर आईसीसी ने बड़ा एक्शन लिया है। पहले टेस्ट के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 के उलंघन के लिए मैच फीस का 25% जुर्माना रविंद्र जडेजा पर  लगाया गया है।

Nagpur Test में IND ने AUS को दी करारी शिकस्त, फैंस ने सोशल मीडिया पर कंगारुओं की उड़ाई धज्जियां 
 

जडेजा को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 का उल्लंघन करते हुए पाया गया। यह खेल भावना के विपरीत आचरण भी है। घटना के बारे में आपको बताएं तो टेस्ट मैच के पहले दिन रविंद्र जडेजा ने गेंद से कमाल दिखाया था।

IND VS AUS: घातक गेंदबाजी कर Ashwin ने रचा इतिहास, कर दिया ये बड़ा कारनामा 
 

उन्होंने पहली पारी के 46 वें ओवर के दौरान अपनी उंगली पर सुखदायक क्रीम लगाई थी। वीडियो फोटोज से पता चलता है जडेजा ने मोहम्मद सिराज की हथेली से कोई पदार्थ लिया और इसे अपने बाएं हाथ की तर्जनी पर  रगड़ते हुए दिखाई दिए।

Babar Azam ने बताया 2023 का अपना लक्ष्य, Team India की बढ़ने वाली है टेंशन
 

जडेजा ने ऐसा ऑनफील्ड अंपायर की अनुमति के बिना किया था। इस वजह से ही उन पर कार्रवाई हुई है। स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भी अपनी गलती को स्वीकार कर लिया है। नागपुर टेस्ट के तहत रविंद्र जडेजा की प्रदर्शन की बात करें तो पहली पारी में 22 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किए थे। पहली पारी के तहत बल्ले से जलवा दिखाते हुए 185 गेंद में 70 रन बनाए । वहीं दूसरी पारी में 12 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट हासिल किए।