×

World Cup 2023 के लिए Team India की नई जर्सी हुई लॉन्च, देखें विराट-रोहित का नया अवतार, देखें VIDEO
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च कर दी गई है। नई जर्सी में टीम इंडिया के खिलाड़ी दमदार नजर आ रहे हैं। भारत की मेजबानी में विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से होगा, जबकि फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा।विश्व कप 2023 की नई जर्सी में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी नजर आ रहे हैं।

टीम इंडिया ने किट स्पॉन्सर एडिडास ने बुधवार 20 सितंबर को सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है। बीसीसीआई ने भी टीम इंडिया की नई जर्सी का वीडियो शेयर किया है, सोशल मीडिया पर फैंस टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च होने के बाद काफी उत्साह में नजर आ रहे हैं और तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं।

भारत की मेजबानी में होने वाले विश्व कप के तहत 10 टीमें भाग लेंगी। कुल 48 मैच खेले जाएंगे। अब तक इसके बाद 12 संस्करणों में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सर्वाधिक 5 बार विश्व कप जीता है, इसके अलावा भारत और वेस्टइंडीज ने 2-2 बार और श्रीलंका, पाकिस्तान और इंग्लैंड ने एक-एक बार खिताब अपने नाम किया है।

वनडे विश्व कप 2023 के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और पिछले विश्व कप की उपविजेता टीम न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत होगी।विश्व कप के मैच सुबह 10:30 और दोपहर 2 बजे से खेले जाएंगे। वनडे विश्व कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।विश्व कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।