×

ICC Champions Trophy 2025 की मेजबानी पाकिस्तान टीम से छिन जाएगी, सामने आई चौंकाने वाली वजह
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होने वाला है, जिसमें 8 टीमें हिस्सा लेंगी। अब सामने आ रहा है कि पाकिस्तान से इस टूर्नामेंट की मेजबानी छिन सकती है।इसकी बड़ी वजह पाकिस्तान और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के बीच एशिया कप 2023 में हुए अतिरिक्त खर्चों को माना जा रहा है ।

ऊं के मंत्रोच्चार संग पांड्या ने शुरू किया IPL 2024 के लिए अभ्यास, सामने आया है मुंबई के नए कप्तान का VIDEO
 

भारत ने पाकिस्तान में एशिया कप खेलने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद पाकिस्तान को हाइब्रिड मॉडल को अपनाते हुए भारत के सारे मैच श्रीलंका में हुए।एशिया कप के सिर्फ चार मैच पाकिस्तान में खेले गए थे। पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी में जुटा हुआ है, लेकिन वह मेजबानी गंवा सकता है।

On This Day आज ही के दिन पाकिस्तान के लिए काल बने थे अनिल कुंबले, बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें VIDEO
 

श्रीलंका् और पाकिस्तान बोर्ड में खर्च को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस खर्च को उठाने से साफ इंकार कर दिया है।माना जा रहा है यह रकम लगभग 30 करोड़ रुपए की है। सूत्रों की माने तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस अतिरिक्त खर्च के भुगतान के लिए एशिया क्रिकेट काउंसिल पर दबाव बनाने की कोशिश की थी, लेकिन एशिया क्रिकेट काउंसिल ने भी पाकिस्तान के इस अतिरिक्त खर्च को उठाने से साफ मना कर दिया था।

IND Vs ENG श्रेयस अय्यर के खराब फॉर्म पर भड़का ये दिग्गज, दे डाली बड़ी अहम सलाह
 

कहीं ना कहीं इस पूरे मामले की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। वहीं 2025 में खेली जाने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए बीसीसीआई शायद ही भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने पर सहमति जताए। अगर ऐसा होता है तो चैम्पियंस ट्रॉफी का कर्ता-धर्ता आईसीसी भी पाकिस्तान से मेजबानी छीनने पर विचार कर सकता है। अब पाकिस्तान को एशिया कप की तरह आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए हाइब्रिड मॉडल अपनाना होगा।