×

विश्व कप से पहले अब हरभजन सिंह ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप 2019 के शुरू होने में बस इतने दिन रह गए हैं कि उन्हें उंगुलियां पर भी गिना जा सकता है। बता दें की इस बार विश्व कप इंग्लैंड की मेजबानी में खेला जाएगा। विश्व कप राउंड रॉबिन प्रारूप में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में दस टीमें भाग ले रही हैं। इसी टूर्नामेंट के आगाज से पहले भविष्यवाणियां भी हुई हैं । हरभजन सिंह ने विश्व कप ने भी बडा़ बयान दिया है। उन्होंने विश्व कप खिताब का दावेदार भारत और इंग्लैंड को करार दिया है।  उनका मानना है कि यह दोनों टीमें काफी मजबूत हैं और विश्व कप जीतने की सबसे ज्यादा हकदार हैं।कभी भारतीय टीम के अहम सदस्य रहे हरभजन सिंह ने कहा मुझे लगता है, कि भारत और इंग्लैंड विश्व कप की प्रबल दावेदार टीम है और इन्ही दोनों में से कोई एक विश्व कप जीत सकती है। गौरतलब है कि इससे पहले भी कई भविष्यवाणियों के जरिए इस बात का अनुमान लगाएगा गया हैकि इँग्लैंड और भारत ही प्रबल दावेदार हैं। विश्व कप में भारतीय टीम को अपना पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को खेलना है तो वहीं दूसरी ओर मेजबान इंग्लैंड भी 30 मई को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।

बता दें की दोनों टीमों में कई स्टार खिलाडी़ मौजूद हैं जो तूफानी जलवा दिखाने दम रखते हैं।इंग्लैंड ने जहां एक भी बार विश्व खिताब अपन नाम नहीं किया है वहीं भारतीय टीम दो बार खिताब पक कब्जा कर चुकी है भारत ने सबसे पहले 1983 में कपिल देव की अगुवाई में खिताब पर कब्जा किया था और उसके बाद 2011 में धोनी के नेतृत्व में।

विश्व कप से पहले भविष्यवाणियों का दौरा जारी है। 30 मई से शुरु होने वाले विश्व कप को लेकर हरभजन सिंह ने बड़ी भविष्यवाणी की है।हरभजन सिंह ने विश्व कप ने भी बडा़ बयान दिया है।उन्होंने विश्व कप खिताब का दावेदार भारत और इंग्लैंड को करार दिया है।उनका मानना है कि यह दोनों टीमें काफी मजबूत हैं और विश्व कप जीतने की सबसे ज्यादा हकदार हैं।  विश्व कप से पहले अब हरभजन सिंह ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी