×

Babar Azam को पाकिस्तान सरकार देगी बड़ा अवॉर्ड, आलोचकों को मुंह पर लग जाएगा ताला 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को हाल ही में अपनी कप्तानी को लेकर आलोचना झेलनी पड़ी । कई दिग्गज खिलाड़ियों ने उनकी कप्तानी पर सवाल खड़े किए।उठ रहे इन सवालों के बीच पाकिस्तान सरकार बाबर आजम को बहुत ही खास अवॉर्ड देने जा रही है ।बाबर आजम को सितारा-ए-इम्तियाज से सम्मानित किया जाएगा। उन्हें यह पुरस्कार 23 मार्च को दिया जाएगा।यह अवॉर्ड मिलने के बाद बाबर आजम 28 साल की उम्र में खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धियों के साथ सितारा सितारा-ए-इम्तियाज से सम्मानित होने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति बन जाएंगे।

IPL 2023: पंजाब किंग्स को लग सकता बड़ा झटका, पूरे सीजन से बाहर हो सकता ये धाकड़ खिलाड़ी
 

इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद के नाम था। पाकिस्तान को 2017 का चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब दिलाने वाले सरफराज अहमद को 2018 में यह पुरस्कार दिया गया था। बता दें कि पिछले साल 14 अगस्त को पाकिस्तान सरकार ने यह ऐलान किया था कि वह बाबर आजम को देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान से सम्मानित करेगी।बाबर आजम समारोह में भाग लेने के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेंगे।

IPL में  S Sreesanth की हुई वापसी, साल 2013 में फंसे थे स्पॉट फिक्सिंग में
 

पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ टी 20 सीरीज खेलेगी, लेकिन बाबर आजम इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।पाकिस्तान के लिए बाबर आजम  ने अब तक  47 टेस्ट,  95 वनडे और 99 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। टेस्ट में बाबर आजम ने 3696  रन बनाए हैं,

RCB-W vs MI-W, Match Highlights: मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को 4 विकेट से हराया, जानिए किसने किया दमदार प्रदर्शन 
 

वहीं वनडे में 4813 रन बना चुके हैं । टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में 3355 रन बना चुके हैं। टेस्ट में बाबर आजम ने 9 शतक और 26 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं वनडे में 17 शतक और 24 अर्धशतक जड़े हैं।  टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दो शतक और 30 अर्धशतक जड़े हैं।

साढ़े तीन साल बाद Virat Kohli के करियर में आया ये खास लम्हा, कहा-   मुझे फिर से शांति मिली