×

पूर्व कंगारू कोच ने बताया, क्या समानता Sourav Ganguly है और Virat Kohli की कप्तानी में

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है , जहां सीरीज के आगाज से पहले कंगारू दिग्गज भारतीय कप्तान विराट कोहली की लगातार तारीफ कर रहे हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जॉन बुकानन ने विराट कोहली की कप्तानी को सौरव गांगुली के बराबर बताया है।

AUS VS IND:मैदान पर लौटा यह खिलाड़ी , अब ऋषभ पंत का क्या होगा?

एक इंटरव्यू में बुकानन ने कहा कि विराट कोहली में सौरव गांगुली की छवि है। उन्होंने कहा – जब एक बार सौरव गांगुली ने टीम इंडिया का पदभार संभाला, तो उन्होंने न केवल खेलने का एक अलग तरीका ईजाद किया, बल्कि ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खुद को संचालित करने का एक अलग तरीका अपनाया।

Aus vs Ind:कंगारुओं के खिलाफ संघर्ष करेगी टीम इंडिया, शोएब अख्तर ने बताई बड़ी वजह

यह सुनिश्चित करने के लिए एक विकासशील प्रतिद्वंद्विता थी, लेकिन सौरव गांगुली इसे दूसरे स्तर पर ले जाने में कामयाब रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि गांगुली के जैसे ही विराट कोहली ने भी टीम इंडिया के लिए यही काम किया है। इसलिए बुकानन को विराट कोहली की कप्तानी सौरव गांगुली की तरह ही नजर आती है। बता दें कि विराट कोहली ने कंगारू धरती पर ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में मात देने का कारनामा भी किया ।

AUS के खिलाफ एक साथ मैदान में नहीं उतरेंगे Mohammed Shami और Jasprit Bumrah, जानिए वजह

पिछले दौरे पर ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट सीरीज के तहत 2-1 से मात दी थी । इसलिए मौजूदा दौरे पर होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कांटे की भिड़ंत होगी। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी 20 सीरीज के बाद टीम इंडिया 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज खेलेगी। हालांकि विराट कोहली टेस्ट सीरीज के आखिरी मैचों में खेलते हुए नजर नहीं आएंग , क्योंकि उन्हें पितृत्व अवकाश लिया है।

आखिर क्यों Imad Wasim ने PSL 2020 के खिताब जीतने का क्रेडिट दिवंगत डीन जोंस को दिया