×

युवराज-रैना पर इस बड़ी वजह से लटकी है तलवार, और इसी के चलते टीम में शामिल नहीं किया गया

 

किसी भी खिलाड़ी का टीम अपनी जगह बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है,  क्योंकि टीम शामिल ना रहने से उसका करियर भी  खत्म हो सकता है । और अब हाल ही में ऐसा ही कुछ दो दिग्गज खिलाड़ियों के साथ होने जा रहा है । बता दें की हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में युवराज और सुरैश रैना का नहीं चुना गया है।

ये भी पढ़ें : सिर पर लगी गेंद और मैदान पर ही दम तोड़ दिया इस क्रिकेटर ने, घटना के बाद पूरा क्रिकेट जगत सन्न….

बता दें की टीम इंडिया को नियमित रुप से एक फिटनेस टेस्ट से होकर गुजरना होता है , और इनमें यो यो टेस्ट सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है ।  टीम इंडिया के ये दोनों शीर्ष खिलाड़ी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में यो यो एंडुरेस टेस्ट पास करने में असमर्थ रहे।

ये भी पढ़ें : टीम इंडिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने आखिरकार चार साल बाद मैदान पर वापसी कर ही ली !

दरअसल फिटनेस टेस्ट सीरीज से होकर प्रत्येक खिलाड़ी को गुजरना होता है, और इसे टीम का सबसे अहम  टेस्ट माना जाता है । बता दें की  मौजूदा भारतीय टीम के लिए 19.5 से ज्यादा स्कोर करना होता है। इस टेस्ट में कप्तान विराट कोहली का स्कोर 21 रहा है पर युवराज और रैना बेहद खराब प्रदर्शन किया है, युवराज का स्कोर सिर्फ 16 था ।

ये भी पढ़ें : क्रिकेट का हर फैन धोनी को 2019 विश्वकप में खेलता हुआ देखना चाहता है, यकीन नहीं है तो ये ख़बर पढ़ लें

बीसीसीआई एक अधिकारी ने कहा है कि ऑस्ट्रे़लिया खिलाड़ी इसमें औसतन 21 का स्कोर करते हैं ।वैसे टीम इंडिया में विराट, रवींद्र जडेजा  ये स्कोर हासिल कर रहे हैं और बांकी खिलाड़ी का 19.5 या उसससे ज्यादा स्कोर रहा है ।   साथ  ही यह भी बात निकलकर सामने आई है कि कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली  और सिलेक्शन टीम के चेयर मैन एमएसके प्रसाद ने स्पष्ट कर दिया की फिटनेस मानकों से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

खेल जगत की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे.  अभी LIKE करें – समाचार नामा