×

IPL 2020 में इन विदेशी खिलाड़ियों पर होगी नजर

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2020 को लेकर तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं और पिछले दिनों ही टूर्नामेंट को लेकर नीलामी संम्पन्न हुई है । यही नहीं इसके बाद टीमों की स्थिति भी साफ हो गई है । आगामी टूर्नामेंट में कई विदेशी खिलाड़ी नजर आ रहे हैं जिन पर सबकी नजरें होंगी।

शिमरोन हेटमायर- हेटमायर को आगामी सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने 7.75 करोड़ में खरीदा है । पिछले साल यह खिलाड़ी आरसीबी का हिस्सा था लेकिन शानदार प्रदर्शन नहीं किया और टीम ने रिलीज कर दिया। अब दिल्ली की टीम हेटमायर से इस बार शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

क्रिस मॉरिस – इस साल आईपीएल में क्रिस मॉरिस तीसरे महंगे खिलाड़ी रहे हैं। मॉरिस को सीजन 13 के लिए आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 10 करोड़ में खरीदा है। क्रिस मॉरिस आरसीबी के लिए इस सीजन में गेंद और बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन करके दिखा सकते हैं।

ग्लैन मैक्सवेल – ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल एक बार फिर से अपनी आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा बन गए हैं।उन्हें इस सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा है । मैक्सवेल इस बार फिर भी पंजाब के लिए आईपीएल में जलवा दिखा सकते हैं । अब तक उन्होंने आईपीएल 69 मुकाबले खेले हैं और जिनमें 6 अर्धशतक के साथ शानदार प्रदर्शन रहा है।

बेन स्टोक्स – इंग्लैंड के बेन स्टोक्स की गिनती दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है लेकिन अभी तक वह आ
आईपीएल में अपना जलवा नहीं दिखा पाए हैं। बता दें कि बेन स्टोक्स आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं और फ्रेंचाईजी ने 2018 के ऑक्शन में बढ़िया कीमत पर खरीदा था । स्टोक्सन के पास सीजन 13 में अपनी छाप छोड़ने का मौका होगा।

पैट कमिंस -ऑस्ट्रेलिा के पैट कमिंस आईपीएल 2020 की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं । पैट कमिंस को इस सीजन में केकेआर ने 15.50 करोड़ रूपए में खरीदा है। बता दें कि पैट कमिंस आईपीएल 2019 में नहीं खेले थे। आईपीएल में पैट कमिंस पहले केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रह चुके हैं । अब तक उन्होंने आईपील में 16 मुकाबले खेले हैं जिनमें 17 विकेट अपने नाम किए हैं।

आईपीएल 2020 की नीलामी के बाद सभी टीमों के स्थिति साफ हो गई है। हम यहां पांच विदेशी खिलाड़ी गिना रहे हैं जो अपने प्रदर्शन से इस सीजन में प्रभावित कर सकते हैं । इनमें शिमरोन हेटमायर( दिल्ली कैपिटल्स),क्रिस मॉरिस( आरसीबी) ग्लैन मैक्सवेल(किंग्स इलेवन पंजाब) बेन स्टोक्स(राजस्थान रॉयल्स) पैट कमिंस(केकेआर)। IPL 2020 में इन विदेशी खिलाड़ियों पर होगी नजर