×

लॉकडाउन के चलते तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का हुआ नुकसान , खुद किया खुलासा

 

जयपुर  स्पोर्ट्स डेस्क।। कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन की वजह से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को नुकसान हुआ है और उन्होने खुद इस बात का खुलासा किया है । शमी ने बताया है कि लॉकडाउन में उनकी गेंदबाजी की लय बिगड़ गई है। मोहम्मद शमी बोले कि कोरोना वायरस लॉकडाउन में थके हुए शरीर को आराम और मजबूत होने का समय जरूर मिला लेकिन उन्हें डर है कि लंबे ब्रेक से उनकी लय पर विपरित प्रभाव पड़ सकते हैं।

Happy Birthday Sunil Gavaskar: बिना हेलमेट पहने मैदान पर गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते थे सुनील गावस्कर

मोहम्मद शमी ने यह भी बताया कि वह महानगरों में रहने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटरों की तुलना में बेहतर स्थिति में हैं और साहसपुर में अपने पैतृक घर के खुले आंगन में अभ्यास करते रहे हैं। मोहम्मद शमी ने साथ ही कहा है कि निश्चित तौर पर मुझे फायदा होगा क्योंकि मैं नियमित अभ्यास कर रहा हूं यह चोट के कारण मिले ब्रेक से अलग है ।

Eng vs WI 1st Test: होल्डर और गैब्रियल के घातक प्रदर्शन से दूसरे दिन इंग्लैंड 204 पर ढेर

मैं लय में रहा हूं और कोई जकड़न नहीं हो रही। समय के साथ लय मिल जाएगी । मोहम्मद शमी ने इसके साथ ही कहा कि वह अनुमान नहीं लगा सकते कि लार के बिना लाल गेंद कैसे पेश आएगी। उन्होंने यह भी कहा कि नेट पर उन्होंने पुरानी गेंद से अभ्यास नहीं किया ।

इंग्लैंड दौरे पर पहुंची पाकिस्तान की टीम के लिए बुरी ख़बर

उन्होंने कहा कि जैसी परिस्थितियां चाहिए वैसे नहीं होने पर आप पुरानी गेंद से अभ्यास नहीं कर सकते हैं । नेट पर जो पुरानी गेंद ली जाती है वह कई दिन बॉक्स में रहती है और मैच की पुरानी गेंद से अलग होती है । मैच में तो खेलते हुए गेंद पुरानी होती है। मोहम्मद शमी जल्द से जल्द मैदान पर वापसी करके अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाना चाहते हैं।