×

T20 World Cup  2021  में  IND vs PAK  की हाईवोल्टेज भिड़ंत के लिए फैंस हैं  तैयार  
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईसीसी  ने टी 20 विश्व कप 2021 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है । टी 20 विश्व कप   में भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए क्रिकेट फैंस भी तैयार हैं । टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान होने के बाद   फैंस ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर रिएक्शन दिया है।

IND vs ENG लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड की करारी शिकस्त पर Wasim Jaffer का यह Tweet हुआ जमकर वायरल
 


बता दें कि भारत और पाकिस्तान  के मैच का बेसब्री से इंतेजार किया जाता है। दरअसल  इसके पीछे की वजह  है कि    दोनों टीमों द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती हैं  बल्कि   आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में   एक दूसरे का आमना -सामना करती हैं।इस बार टी 20 विश्व कप में भी भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक भिड़ंत ही देखने को मिलेगी।

IND VS ENG लॉर्ड्स में घातक गेंदबाजी कर Mohammed Siraj तोड़ा Kapil Dev का  39 साल पुराना रिकॉर्ड
 


बता दें कि भारत और  पाकिस्तान के बीच टी 20 विश्व कप में अब तक 5 बार भिड़ंत हुई है  और  हर भारत को ही जीत मिली है। भारत और पाकिस्तान  टी 20 विश्व कप में पहली  बार साल 2007  में भिड़ें थे तब टूर्नामेंट के लीग मैच में टीम इंडिया ने बॉल आउट  नियम के तहत  पाकिस्तान को हराया था।

IND VS  ENG लॉर्ड्स में जीत के बाद आखिर क्यों कप्तान Virat Kohli को आई  MS Dhoni की याद

इसके बाद  फाइनल मैच के तहत   दोनों टीमों के बीच भिड़ंत हुई थी जहां  भारत ने  जीत दर्ज की थी। इसके बाद भारत और पाकिस्तान   2012 के टी 20 विश्व कप में आमने सामने आई थी जहां    भारत ने जीत दर्ज  की थी।  2016 के विश्व कप में भी भारत  और पाकिस्तान के बीच सुपर 10 के मैच में   आमना- सामना हुआ था। इस मुकाबले में बारिश ने बाधा डाली थी लेकिन  विराट कोहली के अर्धशतक के दम पर टीम इंडिया जीत दर्ज करने में कामयाब रही   थी।