×

Faf du Plessis ने किया खुलासा, क्यों AB de Villiers को संन्यास से वापसी के लिए नहीं कहा

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। दिग्गज एबी डीविलियर्स ने साल 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था और यह दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए बड़ा झटका था। वैसे तो हाल ही के समय उनके संन्यास लेने की ख़बरें रही थीं, लेकिन ऐसा फिलहाल नहीं हो पाया है ।डीविलियर्स को लेकर बात करते हुए पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने बताया है कि क्यों डीविलियर्स से संन्यास से वापसी के लिए नहीं कहा।

IPL 2020 की तैयारियों का जायजा लेने UAE रवाना हुए BCCI के बॉस Sourav Ganguly

डुप्लेसिस ने भारतीय स्पिनर आर अश्विन के यूट्यूब चैनल पर बातचीत में कहा, एबी के जाने के बाद मेरे लिए बहुत मुश्किल था, क्योंकि मैं उन पर बहुत निर्भर था। एक दोस्त के रूप में अच्छे खिलाड़ी के रूप में हमें उनके कौशल की जरूरत थी। उन्होंने मुझे बताया कि उसने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया है। दोस्त के रूप में मैंने उससे कहा कि मैं उनके साथ हूं, मैं तुम्हें सपोर्ट कंगारूगा ।

IPL के 5 ऐसे महान कप्तान जिन्होंने खराब प्रदर्शन के बाद खुद को प्लेइंग XI से कर दिया था बाहर

फाफ ने यह भी बताया कि उस वक्त एबी ने कहा था कि वह पक्के तौर पर संन्यास लेना चाहते हैं। इसलिए वह ऐसा कर रहे हैं । मैंने उनके फैसले का सम्मान किया और बात वहीं खत्म कर दी । उसके बाद मैंने कभी उनसे वापसी के लिए नहीं कहा।

CPL 2020: लगातार 11 मुकाबले जीतकर फाइनल में पहुंची Trinbago Knight Riders

बता दें कि डीविलिर्यस ने जब संन्यास लिया था तब दक्षिण अफ्रीका की कमान फाफु डुप्लेसिस के हाथों में थी । गौर करने वाली बातहै कि एबी डीविलियर्स टी 20 विश्व कप के लिए वापसी करने वाले थे लेकिन कोरोना महामारी की वजह से टूर्नामेंट स्थगित हो गया। इन दिनों एबी डीविलियर्स और फाफ डुप्लेसिस आईपीएल खेलने के लिए यूएई पहुंचे हैं।