×

एशेज 2019: इंग्लैंड के मजबूत बल्लेबाज़ी लाइनअप को ध्वस्त करेंगे ये कंगारू गेंदबाज़

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) एशेज सीरीज के तहत इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक संघर्षपूर्ण मुकाबला चल रहा है। बता दें कि यह मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जा रहा है। मुकाबले में पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की पहली पारी का स्कोर बिना विकेट गंवाया 10 रन था।

वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाज़ी करते हुए 284 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की मुकाबले में शुरुआत बेहद खराब रही उसने जल्द विकेट गंवा दिए थे। ऑस्ट्रेलिया स्टीव स्मिथ की 144 और पीटर सिडल की 44 की पारी के दम पर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंची थी। मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड  आगे खेलना शुरु करेगी, क्रीज पर  रोरी बर्न्स और जेसन राय रहे हैं।

इंग्लैंड की बल्लेबाज़ी लाइन अप बहुत मजबूत है और इसलिए खिलाड़ी लंबे वक्त तक क्रीज पर टिके रह सकते हैं । यही नहीं वह कंगारू गेंदबाज़ों को पस्त कर सकते हैं। इंग्लैंड के लिए बल्लेबाज़ी में जेसन रॉय , जो रूट, जोस बटलर और बेन स्टोक्स अपना दम दिखा सकते हैं।  वैसे हम यहां तीन कंगारू गेंदबाज़ बता रहे हैं जो इंग्लैंड को रोक सकते हैं।

पैट कमिंस—

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन गेंदबाज़ हैं और  एजबेस्टन के मैदान पर वह अपनी गति से  इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को परेशान कर सकते हैं।

नाथन लियोन 

टीम के स्पिनर नाथन लियोन पर  भी ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज़ी का बहुत ही भार रहने वाला है। नाथन बाकी गेंदबाज़ों के साथ मिलकर इंग्लैंड के जल्द से जल्द विकेट निकालने होंगे।
जेम्स पॅटिन्सन —

जेम्स पॅटिन्सन भी  ऑस्ट्रेलिया के एक महत्वपूर्ण गेंदबाज़ हैं। उनकी करीब तीन साल बाद  ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी हुई है । जेम्स पैटिन्सन पर इंग्लैंड के खिलाफ सबकी निगाहें होंगी।