×

ENG vs AUS: ओल्ड ट्रैफर्ड पर 40 साल पुराना यह इतिहास दोहराएंगी इंग्लैंड- ऑस्ट्रेलिया

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 सीरीज के बाद अब तीन वनडे मैचों की सीरीज होने जा रही है जिसका आगाज 1 सितंबर से होगा ।बता दें कि सीरीज के सभी मुकाबले मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जाएँगे। ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर जब दोनों टीमों उतरेंगी तो वह 40 साल पुराना इतिहास दोहराती हुई नजर आएंगी। बता दें कि पिछले 40 सालों में पहली बार ऐसा होगा जब दोनों टीमें तीन वनडे मैचों की सीरीज वो भी एक ही स्थान पर खेलेंगी।

IPL 2020 के दौरान T20 क्रिकेट की ये बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं Chris Gayle

1979-80 में मेलबर्न में ऐसा ही हुआ था। बता दें कि इस बार वनडे सीरीज में भी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकती है।इंग्लैंड इस वक्त शानदार फॉर्म में है और उसने हाल ही में टी 20 सीरीज के तहत ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी है।माना जा रहा है कि वह वनडे सीरीज के तहत भी अपनी जीत की लय को बरकरार रखने उतरेगी।

इन पांच खिलाड़ियों के लिए आखिरी सीजन साबित हो सकता है IPL 2020

गौर किया जाए तो 2019 विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। उन्होंने विश्व कप के बाद से सात मुकाबलों में से 2 मैच जीते हैं और 5 या उससे अधिक मुकाबले खेलने वाली टीमों में ऑस्ट्रेलिया का सबसे खराब प्रतिशत है।

IPL 2020 से पहले हुआ खुलासा, इस खूबसूरत एक्ट्रेस को डेट कर रहे हैं Prithvi Shaw

वैसे भी मौजूदा दौरे पर टी 20 सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठा दाव पर लगी है और ऐसे में देखने वाली बात रहती है कि इंग्लैंड का सामना कंगारू टीम अब कैसे करती है। बता दें कि वनडे सीरीज में इँग्लैंड की कमान जहां विश्व विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन के हाथों में होगी, वहीं ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व एरोन फिंच करते हुए नजर आएंगे।