×

ENG vs AUS, 1st ODI: ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर पहला वनडे, जानें पिच और मौसम रिपोर्ट

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया 5 साल बाद मेजबान टीम से सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने सितंबर 2015 में इंग्लैंड को उसी के घर में 5 वनडे की सीरीज में 3-2 से हराया था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच दो वनडे सीरीज हुईं और दोनों में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा।

ENG vs AUS: ओल्ड ट्रैफर्ड पर 40 साल पुराना यह इतिहास दोहराएंगी इंग्लैंड- ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि अब तक ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 22 सीरीज हुई हैं जिसमें ऑस्ट्रलिया ने 12 और इंग्लैंड ने 10 जीती हैं। वहीं इग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड की धरती पर 15 सीरीज हुईं हैं जिसमें मेजबान टीन ने 8 और ऑस्ट्रेलिया ने सात जीती हैं।इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रही भिड़ंत से पहले अगर पिच और मौसम रिपोर्ट की माने तो मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे। वहीं तापमान 11 से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

IPL 2020 के दौरान T20 क्रिकेट की ये बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं Chris Gayle

पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।इस मैदान पर अब तक 9 टी 20 मुकाबलों में से 5 मैच पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती है और इस मैदान पर ही ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 12 मैच हुए हैं इसमें 7 इंग्लैंड और 5 ऑस्ट्रेलिया जीतने में सफल रही ।

इन पांच खिलाड़ियों के लिए आखिरी सीजन साबित हो सकता है IPL 2020

ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए कुल वनडे में से 52 खेले गए हैं पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 24 जीते हैं। वहीं पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 27 जीते हैं। पहली पारी के तहत टीम का औसत स्कोर 225 रन रहा है। दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर 197 रन रहा है।