×

KL Rahul की खराब फॉर्म का इफैक्ट, BCCI ने लिया बड़ा एक्शन

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। सीरीज के बाकी दो टेस्ट मैचों के तहत चुनी गई टीम में केएल राहुल अपनी जगह बनाने में कामयाब तो रहे हैं लेकिन खराब फॉर्म के चलते बीसीसीआई ने उन पर बड़ा एक्शन भी लिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए केएल राहुल को उपकप्तान चुना गया था। 

IND vs AUS : तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका

लेकिन अब अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में किसी को भी उपकप्तान नहीं बनाया गया। इसका सीधा सा मतलब यही है कि केएल राहुल भारतीय टेस्ट टीम में उपकप्तान नहीं रहेगें। राहुल पिछले कुछ समय से फॉर्म में चल रहे हैं । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में उनके बल्ले रन नहीं निकले । खराब प्रदर्शन के चलते केएल राहुल आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं।

IND vs AUS: धमाकेदार जीत के बाद कप्तान Rohit Sharma ने दिया बड़ा बयान, इस खिलाड़ी को बताया गेम-चेंजर

 अब बीसीसीआई ने भी उन पर बड़ा एक्शन लेकर चेतावनी दे दी है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में केएल राहुल पर 38 रन बना सके हैं। खराब प्रदर्शन के चलते केएल राहुल आलोचना तो झेल रहे हैं लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और कप्तान राहुल द्रविड़ उनके समर्थन में हैं। 

T20 World Cup 2023 में Team India को मिली पहली हार, इंग्लैंड ने 11 रन से दी मात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, हम किसी व्यक्ति विशेष का प्रदर्शन नहीं देखते हैं, बल्कि पूरी टीम के रूप में देखते हैं। साथ ही राहुल द्रविड़ ने कहा कि, ऐसी स्थिति किसी भी खिलाड़ी की हो सकती है हमें उनका पिछला प्रदर्शन नहीं भूलना चाहिए।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों केएल राहुल के ऊपर शानदार प्रदर्शन का दबाव रहने वाला है।