×

महिला क्रिकेट टीम के कोच के चयन की जिम्मेदारी एड-हॉक कमिटि को

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को महिला क्रिकेट टीम के नए कोच के चयन के लिए एड-हॉक कमिटि के गठन की घोषणा की है जिसमें पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड और शांता रंगास्वामी को शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने बयान में कहा, “बीसीसीआई ने मंगलवार को एड-हॉक कमिटि के गठन करने की घोषणा की है जो भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख चयन कोच के लिए चयन के लिए योग्य उम्मीदवारों का साक्षात्कार करेगी।”

बीसीसीआई ने कहा कि उम्मीदवारों का साक्षात्कार मुंबई में 20 दिसम्बर को बोर्ड के मुख्यालय में किया जाएगा।

पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली की क्रिकेट एडवायजरी कमिटि (सीएसी) की ओर से कोच के चयन की जिम्मेदारी लेने से इनकार किए जाने के बाद बीसीसीआई ने एड-हॉक कमिटि का गठन किया है।

बोर्ड ने कहा, “महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के चयन के लिए विभिन्न उम्मीदवारों के साक्षात्कार हेतु एड-हॉक कमिटि का गठन किया गया है, जिसमें कपिल देव, अंशुमन गायकवाड और शांता रंगास्वामी जैसे दिग्गज पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी शामिल हैं।”

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज में हुए टी-20 विश्व कप के दौरान सेमीफाइनल मैच में वनडे कप्तान मिताली राज को ना खिलाए जाने के बाद हुए विवाद के बाद मिताली ने कोच रमेश पोवार पर उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया था।

भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारकर विश्वकप से बाहर हो गई थी। महिला क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच के लिए आवेदन करने का अंतिम समय 14 दिसंबर है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि पूर्व भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी मनोज प्रभाकर और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स इसमें आगे चल रहे हैं।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस